मुठ्ठीभर ईमानदारों के भरोसे चल रहा देश : शरद यादव

संवाद सूत्र, मधेपुरा : आज देश मुठ्ठी भर ईमानदारों के भरोसे चल रहा है। चारों ओर बेईमानों का बोलबाला ह

By Edited By: Publish:Sat, 22 Nov 2014 07:32 PM (IST) Updated:Sat, 22 Nov 2014 07:32 PM (IST)
मुठ्ठीभर ईमानदारों के भरोसे चल रहा देश :  शरद यादव

संवाद सूत्र, मधेपुरा : आज देश मुठ्ठी भर ईमानदारों के भरोसे चल रहा है। चारों ओर बेईमानों का बोलबाला है। आदर्श ग्राम का मकसद है कि सिर्फ गांव का चहुंमुखी विकास ही नहीं बल्कि गांव में ईमानदारी का वातावरण निर्माण करना भी है ताकि वह गांव दूसरे गांवों के लिए आदर्श बनें। ईमानदारी रहेगी तो अच्छे काम होंगे। उपरोक्त बातें यहां जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यसभा सांसद शरद यादव ने अपने बालम गढि़या पंचायत में आदर्श ग्राम पंचायत का उद्घाटन करते हुए कही।

शनिवार को गढि़या में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने आदर्श ग्राम पंचायत के लिए होने वाले कार्यो एवं प्रक्रिया पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि आदर्श ग्राम के लिए अलग से कोई योजना नहीं होगी। सरकार की जितनी भी योजनाएं है, सभी यहां कार्यान्वित किए जाएंगे। इसके बाद भी अगर कमी होगी तो फिर सांसद शरद यादव अपने क्षेत्र के विकास कोष से राशि देंगे। उन्होंने बताया कि आदर्श ग्राम का सपना तभी सच होगा जब यहां के ग्रामीण ईमानदारी से एकजुट होकर सहयोग करेंगे। ग्रामीणों को नशाखोरी छोड़ने होगी, आपसी प्रेम-सद्भाव बढ़ावा होगा, बेहतर पर्यावरण के लिए वृक्षारोपण करना होगा और अपनी झगड़े गांव में ही निपटाने होंगे।

सांसद शरद यादव ने कहा कि देश के हालात अच्छे नहीं है। सर्वत्र बेईमानों का बोलबाला है। आपसी द्वेष बढ़ता जा रहा है। जाति-पाति का खेल चुनावों में होता रहा है और अब इंदिरा आवास योजना और मनरेगा का क्या हाल है, यह आप सभी जानते हैं। उन्होंने कहा कि यह अवसर मात्र एक उत्सव बनकर रह जाएगा अगर आपने ईमानदारी से अपने ग्राम पंचायत को आदर्श ग्राम पंचायत बनाने के लिए सहयोग नहीं किया। इस अवसर पर मंच संचालन डीडीसी मिथिलेश कुमार ने किया। जबकि धन्यवाद ज्ञापन एसपी आनंद कुमार सिंह ने किया।

chat bot
आपका साथी