खेल से सुंदर समाज का होता है निर्माण : सांसद

By Edited By: Publish:Mon, 15 Sep 2014 06:45 PM (IST) Updated:Mon, 15 Sep 2014 06:45 PM (IST)
खेल से सुंदर समाज का 
होता है निर्माण : सांसद

मधेपुरा, संवाद सहयोगी : बिहार सरकार के कला संस्कृति युवा विभाग के सौजन्य से स्थानीय संत अवध बिहारी देवकृष्ण महाविद्यालय प्रांगण में तीन दिवसीय जिला स्तरीय विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने नारियल फोड़ कर किया। तत्पश्चात सांसद ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

सांसद पप्पू यादव ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में जागरूकता पैदा कर सही मार्गदर्शन में खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में संत कुमार का जो योगदान है, वह काफी सराहनीय है। साथ ही अतीत को बदलने के लिए सार्थक प्रयास है।

सांसद श्री यादव ने कहा कि खेल जीवन का सार है। यह जीवन निर्माण को गति देता है और सुंदर समाज बनाने की प्रेरणा देती है। इसके अलावा खेल बुराईयों को दूर रखता है। हम खेल के जरिए अच्छे समाज की परिकल्पना कर सकते हैं इसलिए खेल भावना से खेलने की आदत डालनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अच्छे खेलने वालों को हमेशा जीवन में सफलता मिलती है। आप देश के शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल हो सकते हैं। बशर्ते आपको पूरी मेहनत और लगन से खेल खेलना होगा। उन्होंने कहा कि खेल को आगे बढ़ाने में मेरी जहां आवश्यकता पड़ेगी। उसके लिए हम मदद के लिए तैयार हैं।

प्रतियोगिता शुभारंभ के मौके पर कसबा के कांग्रेस विधायक आफाक आलम, श्वेत कमल उर्फ बौआ, तेज नारायण यादव, अखिलेश यादव, एथेलेटिक्स संघ सचिव संत कुमार, कबड्डी संघ सचिव अरूण कुमार, अध्यक्ष अजीर बिहारी, खो-खो संघ सचिव बालकृष्ण यादव, गौरी यादव, जयकांत यादव, प्रेम कुमार, मुन्ना, देवाशीष पासवान, ललटू आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी