अपराध पर अंकुश के लिए बनेगा नियंत्रण कक्ष

By Edited By: Publish:Mon, 01 Sep 2014 07:40 PM (IST) Updated:Mon, 01 Sep 2014 07:40 PM (IST)
अपराध पर अंकुश के लिए बनेगा नियंत्रण कक्ष

मधेपुरा, जागरण संवाददाता : सोमवार को डीआरडीए सभागार में आयोजित जिलास्तरीय पदाधिकारियों की बैठक में जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने गत दिनों मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक में दिए निर्देशों की जानकारी देते हुए शीघ्र अनुपालन के निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने कुछ प्राथमिकताएं तय की है जिसका अनुपालन सबके सहयोग से कर्मठता से करना है। अपराध नियंत्रण के लिए अन्य उपायों के साथ-साथ एक चौबीस घंटे सजग रहने वाला नियंत्रण कक्ष बनाया है जिसमें पुलिस बल व पदाधिकारियों के साथ हमेशा दंडाधिकारी भी प्रतिनिुयक्त किए जाएंगे, जो सूचना मिलते ही घटना स्थल पर कूच कर जाएंगे। इसके लिए, समाहरणालय परिसर में ही 35 लाख रूपये की लागत से एक नियंत्रण कक्ष बनाया जायेगा जिसमें निवास की भी सुविधा रहेगी।

बैठक की जानकारी देते हुए प्रभारी पदाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री इंदिरा आवास जीर्णोद्धार योजना के शीघ्र कार्यान्वयन का निर्देश दिया है। इस योजना में एक अप्रैल, 2004 से पूर्व के इंदिरा आवास के वैसे लाभार्थियों को 30 हजार रुपए देना है जिन्होंने लेंटर स्तर तक आवास बना लिया था। उन्हें पहली किस्त 20 हजार रूपये दी जाएगी। अगर उन्होंने तीन माह के अन्दर काम नहीं किया तो यह राशि भी फौरन वसूली होगी।

बैठक में मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के लिए विधायकों से शीघ्र नई योजनाओं की सूची लेकर कार्रवाई शुरू करने का निर्णय लिया गया। खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत समय पर खाद्यान्न का उठाव और वितरण में मुस्तैदी की सलाह दी गई। इसके साथ ही विद्युत विभाग वसूली पर कड़ी मुस्तैदी का निर्देश दिया गया।

chat bot
आपका साथी