अशोकधाम में अंतिम सोमवारी पर भारी भीड़

लखीसराय। सावन की अंतिम सोमवारी पर प्रसिद्ध श्री इन्द्रदमनेश्वर महादेव मंदिर अशोकधाम में भोलेनाथ क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Aug 2019 06:39 PM (IST) Updated:Thu, 15 Aug 2019 06:47 AM (IST)
अशोकधाम में अंतिम सोमवारी पर भारी भीड़
अशोकधाम में अंतिम सोमवारी पर भारी भीड़

लखीसराय। सावन की अंतिम सोमवारी पर प्रसिद्ध श्री इन्द्रदमनेश्वर महादेव मंदिर अशोकधाम में भोलेनाथ के विशाल शिवलिग पर जलाभिषेक करने को ले आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। भारी संख्या में शिवभक्तों ने भगवान शंकर के शिवलिग पर जलार्पण किया। इसमें बिहार के विभिन्न जिले के अलावा झारखंड एवं उत्तर प्रदेश राज्य के भी काफी संख्या में शिवभक्त थे।

पटना जिले के रामपुर डुमरा गंगा घाट से पीतल के बड़े कलश में जल भरकर कई श्रद्धालु करीब 30 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर अशोकधाम में जलार्पण को पहुंचे। मुंगेर डीआइजी मनुमहाराज ने डीएम शोभेन्द्र कुमार चौधरी एवं एसपी सुशील कुमार के साथ मंदिर में भोलेनाथ एवं माता पार्वती की पूजा अर्चना की और माथा टेक आशीर्वाद लिया।

अल सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ अशोकधाम पहुंचने लगी। हजारों की संख्या में महिलाएं एवं युवतियों ने लखीसराय से पैदल चलकर अशोकधाम पहुंचकर जलार्पण किया। चारो तरफ हर-हर महादेव एवं भोलेनाथ की जयघोष होती रही। शिवभक्तों ने गंगा जल, दूध, बेलपत्र से शिवलिग की पूजा की। मंदिर के गर्भगृह में इस बार सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। काफी संख्या में महिला-पुरुष पुलिस कर्मी श्रद्धालुओं की भीड़ संभालने में लगे हुए थे। बीडीओ बड़हिया नीरज कुमार, सीडीपीओ सूर्यगढ़ा बीनू कुमारी, महिला थानाध्यक्ष रीता कुमारी, एसआइ संजीत कुमार गर्भगृह के निकास द्वार पर मुस्तैद थे। मंदिर के प्रवेश द्वार दक्षिणी गेट पर सुबह 3 बजे से दोपहर एक बजे तक लगातार श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जमा रही। गेट से अंदर प्रवेश करते ही महिला-पुरुष श्रद्धालुओं की अलग-अलग लाइन लगाई जा रही थी। जहां काफी भीड़ रहने एवं लाइन में घुसपैठ करने को लेकर कई घंटों तक अफरातफरी की स्थिति बनी रही। हालांकि एसडीओ मुरली प्रसाद सिंह, एसडीपीओ रंजन कुमार, डीसीएलआर नीरज कुमार, डीएसपी (आर) मो. मश्लेउद्दीन, लखीसराय थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह खुद भीड़ को संभालने एवं विधि-व्यवस्था बनाए रखने में लगे हुए थे।

chat bot
आपका साथी