Bihar: किशनगंज में गौ तस्करी पर SSB की कार्रवाई, मवेशियों से भरे दो कंटेनर पकड़े; नौ तस्कर गिरफ्तार

Kishanganj एसएसबी के अधिकारी और जवानों ने फर्रिंगगोला चेकपोस्ट पर गौ तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान एसएसबी जवानों को दो कंटेनर में 89 मवेशी लोड मिले। तस्कर मवेशी दालखोला की ओर से लेकर इस्लामपुर की ओर जा रहे थे।

By Amitesh SonuEdited By: Publish:Tue, 21 Feb 2023 09:03 AM (IST) Updated:Tue, 21 Feb 2023 09:03 AM (IST)
Bihar: किशनगंज में गौ तस्करी पर SSB की कार्रवाई, मवेशियों से भरे दो कंटेनर पकड़े; नौ तस्कर गिरफ्तार
किशनगंज में गौ तस्करी करते नौ गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, किशनगंज। एसएसबी की गौ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। सुरक्षा प्रहरियों ने एनएच 27 पर स्थित फरिंगोला चेकपोस्ट के समीप मवेशी तस्करी के खिलाफ कार्रवाई की। कार्रवाई में दो कंटेनर वाहन से 89 मवेशियों के साथ नौ तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

एसएसबी को सूचना मिली की तस्कर अवैध रूप से मवेशी से भरे दो कंटेनर बंगाल के पांजीपाड़ा की ओर जाने वाले हैं। एसएसबी के अधिकारी और जवानों ने फर्रिंगगोला चेकपोस्ट पर गहन जांच अभियान चलाया। इसी दौरान, पंजीपाड़ा की ओर जा रही वाहन संख्या यूपी सीएन 9832, बीआर 10 जीबी 2470 को रोककर पूछताछ की गई और वाहन की जांच शुरू की गई।

जांच में अमानवीय तरीके से दोनों वाहनों में 89 मवेशियों को लोड पाए गए। चालक से पूछताछ की गई। फिर सुरक्षा प्रहरियों ने दोनों कंटेनर में लोड मवेशियों के कागजात की मांग की गई। वाहन चालक कोई संबंधित कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाया। इसके बाद कंटेनर में मौजूद नौ तस्करों को हिरासत में ले लिया गया।

एसएसबी की कार्रवाई में आरोपितों में सबीर आलम, पूर्णिया, निजामुद्दीन, पूर्णिया, मोहम्मद सद्दाम, मोहम्मद सज्जाद और मोहम्मद कुर्बान, कटिहार, सरफुद्दीन, नरकटियागंज, कालू खान, भागलपुर, जियाउर रहमान सोनितपुर, असम, हाक शेख बंगाल के उत्तर दिनाजपुर के रहने वाले हैं।

83 हजार कैश और चाकू बरामद

गिरफ्तार तस्करों के पास से 83 हजार 280 रुपये भारतीय नोट, एक चाकू 3 टार्च, 3 विभिन्न कंपनियों का 9 मोबाइल बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ में उन्होंने बताया कि मवेशी दालखोला की ओर से लेकर इस्लामपुर की ओर जा रहे थे।

पिछले कुछ दिनों से जारी एसएसबी की लगातार दबिश को देख तस्करों में भय का माहौल व्याप्त है। सूत्रों की माने तो जांच एजेंसियों को मैनेज करने के लिए तस्करों की ओर से भारी रकम के साथ लोगों को वाहन के साथ भेजा गया था।

पेशकश की राशि से एसएसबी के जवानों को मैनेज करने की कोशिश भी हुई थी। एसएसबी जवानों की अस्वीकारोक्ति के बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया।

एसएसबी 12वीं बटालियन ने इस महीने फरवरी में अब तक एनएच 27 स्थित मात्र फर्रिंगगोला चेक पोस्ट पर तीन बार कार्रवाई की। जिसमें जवानों ने 114 मवेशियों के साथ 17 तस्करों को गिरफ्तार किया है। जबकि जिला में अन्य मार्ग सक्रिय हैं। जिनका आंकड़ा अलग है। 

chat bot
आपका साथी