फंड रिलीज को लेकर सांसद ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की किशनगंज शाखा के निर्माण कार्य के लिए फंड रिलीज की मांग को लेकर स्थानीय सांसद डा. मु जावेद आजाद ने संसद भवन परिसर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Dec 2021 10:39 PM (IST) Updated:Mon, 20 Dec 2021 10:39 PM (IST)
फंड रिलीज को लेकर सांसद ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना
फंड रिलीज को लेकर सांसद ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना

संवाद सूत्र, पहाड़कट्टा (किशनगंज): अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की किशनगंज शाखा के निर्माण कार्य के लिए फंड रिलीज की मांग को लेकर स्थानीय सांसद डा. मु जावेद आजाद ने संसद भवन परिसर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू किया। सोमवार को धरना प्रदर्शन स्थल पर सांसद डा. जावेद आजाद के साथ समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन, शिवसेना पार्टी से राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, तृणमूल कांग्रेस पार्टी से राज्यसभा सांसद डोला सेन, कांग्रेस पार्टी के सांसद सप्तगिरी शंकर उलाका, गीता कोढ़ा तथा ज्योत्सना महंत सहित अन्य सांसद भी मौजूद रहे।

मामेल की जानकारी देते हुए किशनगंज सांसद ने बताया कि 2013 में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की स्थापना की गई थी। बिहार सरकार के द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी सेंटर निर्माण के लिए जमीन मुहैया कराई गई। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की शाखा को किशनगंज में स्थापित करने का उद्देश्य यह था कि किशनगंज सहित निकटतम जिलों के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा प्रदान कराया जा सके। 2014 में इस सेंटर के लिए यूपीए के सरकार के द्वारा 136.82 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए थे। लेकिन वर्तमान केंद्र सरकार के द्वारा मात्र दस करोड़ रुपये ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एएमयू सेंटर को दिया गया है। शेष राशि नहीं देने के कारण एएमयू केंद्र किशनगंज का निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा है। सांसद डा मु. जावेद आजाद ने धरना प्रदर्शन के माध्यम से केंद्र सरकार का ध्यानाकर्षित कराते हुए फंड रिलीज करने का मांग की है, ताकि जल्द से जल्द अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी किशनगंज शाखा का निर्माण कार्य शुरू किया जा सके।

chat bot
आपका साथी