पूजा कमेटियों के साथ डीएम-एसपी ने की बैठक

किशनगंज। दुर्गा पूजा को लेकर डेमार्केट स्थित आशालता विद्यालय में जिले के सभी 22 पूजा समितियों

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 12:21 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 05:05 AM (IST)
पूजा कमेटियों के साथ डीएम-एसपी ने की बैठक
पूजा कमेटियों के साथ डीएम-एसपी ने की बैठक

किशनगंज। दुर्गा पूजा को लेकर डेमार्केट स्थित आशालता विद्यालय में जिले के सभी 22 पूजा समितियों के अध्यक्षों और सदस्यों के साथ जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश व एसपी कुमार आशीष ने बैठक की। शुक्रवार को रेडक्रॉस सोसायटी के द्वारा आयोजित बैठक संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने पूर्व में निर्गत कोविड 19 प्रोटोकॉल का अनुपालन कराने पर जोर दिया। उन्होंने आदर्श आचार संहिता की जानकारी देते हुए पूजा समितियों से अनुरोध किया कि दुर्गा पूजा आयोजन मंदिरों में या निजी रूप से घर पर ही किया जाय।

मंदिर में पूजा पंडाल मंडप का निर्माण किसी विशेष विषय पर नहीं किए जाने, पंडालों के आसपास कोई तोरण द्वार अथवा स्वागत द्वार नही बनाया जाने की अपील की। जिस जगह प्रतिमा रखी गई है उस जगह को छोड़ शेष सभी भाग खुले रखने, सार्वजनिक उदघोषणा प्रणाली का उपयोग नहीं करने और किसी प्रकार का मेला का आयोजन नहीं करने पर जोर दिया। पूजा स्थलों के आसपास खाद्य पदार्थ का स्टॉल नहीं लगाया जाएगा। डीएम ने कहा कि विसर्जन जुलूस की अनुमति नहीं दी जाएगी, जिला प्रशासन द्वार निर्धारित तरीके से चिन्हित स्थानों पर ही मूर्तियों का विसर्जन किया जाएगा। विसर्जन विजयादशमी 25 अक्टूबर या 26 अक्टूबर को किसी एक निर्धारित तिथि को ही पूर्ण कर लिया जाएगा। किसी भी प्रकार का सामुदायिक भोज प्रसाद या भोग का वितरण नही किया जाएगा।

एसपी कुमार आशीष ने दशहरा को लेकर सुरक्षात्मक ²ष्टिकोण से सभी चौंक-चौराहों तथा मुख्य स्थानों पर पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। कोरोना वायरस को लेकर संक्रमण से बचाव हेतु विषेश सर्तकता बरतें। साथ ही आपसी सौहार्द के साथ पर्व मनाने का आहवान किया। आम जनता से किसी भी परिस्थिति में सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने नहीं देने और शांति पूर्ण पूजा करने की अपील की। मौके पर सभी पूजा कमेटियों को रेडक्रॉस सचिव मिक्की साह द्वारा कोविड 19 सुरक्षात्मक किट उपलब्ध करवाया गया।

chat bot
आपका साथी