आज से आरंभ होगा दंगल, कल से कबड्डी प्रतियोगिता

खगड़िया। कोसी क्षेत्र के प्रसिद्ध खगड़िया गोशाला मेला में दर्शकों की भीड़ जुटने लगी है। सात दिवसीय इस मेला में मनोरंजन के विभिन्न साधन मौजूद है। तरह-तरह के झूले से लेकर मीना बाजार और कई तरह के व्यंजन मौजूद है। इसके अलावा शनिवार से कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ भी होगा। इसमें पुरुष और महिला वर्ग में प्रांत से बाहर के भी पहलवान भाग ले रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 08:20 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 08:20 PM (IST)
आज से आरंभ होगा दंगल, कल से कबड्डी प्रतियोगिता
आज से आरंभ होगा दंगल, कल से कबड्डी प्रतियोगिता

खगड़िया। कोसी क्षेत्र के प्रसिद्ध खगड़िया गोशाला मेला में दर्शकों की भीड़ जुटने लगी है। सात दिवसीय इस मेला में मनोरंजन के विभिन्न साधन मौजूद है। तरह-तरह के झूले से लेकर मीना बाजार और कई तरह के व्यंजन मौजूद है। इसके अलावा शनिवार से कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ भी होगा। इसमें पुरुष और महिला वर्ग में प्रांत से बाहर के भी पहलवान भाग ले रहे हैं। कुश्ती का आयोजन श्रीकेसरी नंदन व्यायामशाला दंगल संचालन समिति, सन्हौली खगड़िया की ओर से किया गया है। गोशाला परिसर में शनिवार को विधान पार्षद सोनेलाल मेहता दंगल का उदघाटन दिन के दो बजे करेंगे। जबकि कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ रविवार को होगा। इसकी जानकारी जिला कबड्डी संघ के सचिव मनीष कुमार ¨सह ने दी। गोशाला मेला में गोमाता को चना खिलाने के लिए श्रद्धालु तत्पर दिखे। मेला परिसर में स्थापित देवी-देवताओं की प्रतिमा का दर्शन भी श्रद्धालुओं ने किया। गोशाला परिसर में राधा-कृष्ण एवं श्रवण कुमार की स्थापित प्रतिमा श्रद्धालुओं को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।

दूसरी ओर गोशाला मेला में पहली बार लगाया गया जं¨पग पैड बच्चों को खास आकर्षित कर रहा है। मीना बाजार महिलाओं के लिए आकर्षण का केंद्र है। मेला में दर्शकों का आना दिन के तीन बजे के बाद शुरु होता है। परंतु, मीना बाजार में सुबह से ही स्थानीय महिलाओं का जमावड़ा लगा रहता है। चाट, समोसा एवं छोला भटोरा की दुकान मेला में आने वाले दर्शकों का पसंद बना हुआ है। वैसे मेला में खेल-तमाशा आने का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा। शोभा सम्राट नाट्य कला मंच का प्रदर्शन भी अब तक शुरू नहीं हुआ है। जानकार लोग अनुमान लगा रहे हैं कि दंगल प्रतियोगिता एवं नाट्य कला मंच का प्रदर्शन शुरू होने के बाद ही मेला परवान पर चढ़ेगी। कृषि विभाग के अलावा अन्य सरकारी संस्थाओं के द्वारा स्टाल के माध्यम से अपनी योजनाओं का प्रचार प्रसार करने का प्रयास किया जा रहा है। एलआइसी एवं मंजू पाली क्लिनिक मेला में स्टाल लगाकर प्रचार-प्रसार एवं मुफ्त चिकित्सा कर रही है।

chat bot
आपका साथी