नियमों का पालन नहीं करने पर अर्थदंड

खगड़िया। डीएम डॉ. आलोक रंजन घोष के निर्देशानुसार जिला परिवहन पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 11:38 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 11:38 PM (IST)
नियमों का पालन नहीं करने पर अर्थदंड
नियमों का पालन नहीं करने पर अर्थदंड

खगड़िया। डीएम डॉ. आलोक रंजन घोष के निर्देशानुसार जिला परिवहन पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में पब्लिक ट्रांसपोर्ट वाहनों से सरकार द्वारा जारी कोविड दिशा-निर्देश का नियमित अनुपालन कराया जा रहा है। उन वाहनों पर अर्थदंड आरोपित किया जा रहा है, जो क्षमता के 50 प्रतिशत से अधिक सीटों पर यात्रियों को बिठा रहे हैं। जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि बिहार सरकार का स्पष्ट आदेश है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट में निर्धारित बैठने की क्षमता का मात्र 50 प्रतिशत ही उपयोग किया जाए। ताकि शारीरिक दूरी का अनुपालन हो सके। उन्होंने कहा कि अप्रैल माह में तीन अप्रैल से 28 अप्रैल तक अर्थदंड के रूप में कुल सात लाख 34 हजार 900 रुपये की वसूली की जा चुकी है।

परबत्ता में चार बजे बंद नहीं हुई सभी दुकानें खगड़िया। पुलिस-प्रशासन की चौकसी के बीच गुरुवार को परबत्ता बाजार की अधिकांश दुकानें समय पर बंद नहीं हुई। बीडीओ रविशंकर कुमार, थाना अध्यक्ष संजय कुमार विश्वास, बीसीओ अखिलेश कुमार, निखिलेश कुमार, दारोगा जयप्रकाश यादव दल-बल के साथ सड़क पर उतर कर बाजार बंद कराते दिखे। अधिकारियों को देखकर अफरातफरी मची रही। कुछ ऐसी ही स्थिति मड़ैया बाजार, सलारपुर बाजार आदि में दिखी।

बीडीओ रवि शंकर कुमार ने कहा कि पहला दिन है। अगले दिन से चार बजे शत-प्रतिशत दुकानें बंद हो जाएगी।

शाम चार बजे दुकानें हुई बंद

खगड़िया। बिहार सरकार के निर्देश पर अब शाम चार बजे तक ही दुकानें खुली रहेगी। इसको लेकर गुरुवार को मानसी बाजार व बलहा बाजार को पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने शाम के चार बजे बंद कराया। अधिकारियों ने दुकानदारों से कहा कि अब हर हाल में शाम चार बजे तक दुकानें बंद कर लें। नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। मानसी थाना अध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि सभी छोटे- बड़े दुकानों को शाम के चार बजे बंद कराया गया। मानसी उपप्रमुख हीरालाल यादव ने लोगों से सरकारी निर्देशों का पालन करने की अपील की। बीडीओ सुनील कुमार में बताया कि लगातार कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सभी लोग कोरोना गाइड लाइन का पालन करें।

गोगरी में भी पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने दुकानों को बंद कराया। कहा कि हर हाल में अब प्रतिदिन शाम चार बजे तक दुकानें बंद हो जानी है। दुकानदार कोरोना गाइड लाइन का पालन करें। मास्क लगाए और शारीरिक दूरी का पालन करें। नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी