दस दिनों के खबरों का कतरन जमा करें: प्रेक्षक

खगड़िया। मंगलवार को जिला जन सम्पर्क कार्यालय में निर्वाचन विभाग के द्वारा गठित स्वीप कोषाग व एमसीएमसी

By Edited By: Publish:Tue, 06 Oct 2015 09:41 PM (IST) Updated:Tue, 06 Oct 2015 09:41 PM (IST)
दस दिनों के खबरों का कतरन जमा करें: प्रेक्षक

खगड़िया। मंगलवार को जिला जन सम्पर्क कार्यालय में निर्वाचन विभाग के द्वारा गठित स्वीप कोषाग व एमसीएमसी कोषाग की बैठक की गई। बैठक में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए प्रतिनियुक्त प्रेक्षक नव अरुणधर पहुंचे।

प्रेक्षक ने दोनों कोषागों के बारे में निर्वाचन विभाग के द्वारा प्रतिनियुक्त स्वीप के नोडल पदाधिकारी कमल सिंह से समाचारपत्रों के बारे में तथा सभी प्रत्याशियों के बारे में अभी तक प्रकाशित किए गए खबरों के बारे में जानकारी हासिल की।

स्वीप कोषाग के नोडल पदाधिकारी सह जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी कमल सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद खबरों के प्रकाशन और प्रसारण पर विशेष नजर रखी जा रही है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी साकेत कुमार ने पेड न्यूज के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। डीपीआरओ ने बताया कि अभी तक समाचार पत्रों में जिले के एक मात्र निर्दलीय प्रत्याशी विजय कुमार पांडव का तीन समाचार पत्रों में विज्ञापन प्रकाशित किये गए हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक किसी भी उम्मीदवारों का पेड न्यूज प्रकाशित नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि प्रकाशित होने वाले समाचार पत्रों के कतरन भी प्रतिदिन जिला निर्वाचन पदाधिकारी को कटिंग कर अनुमोदनार्थ भेजे जा रहे हैं। वहीं, प्रेक्षक ने निर्देश दिया कि जिले के सभी उम्मीदवारों के समाचार पत्रों का कतरन दस दिनों तक का जमा करने करें। प्रेक्षक ने निर्देष दिया कि सभी टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाले खबरों के भी साउंड रेकार्ड करें। उन्होनें कहा कि इस संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी साकेत कुमार से बात की जाएगी। मौके पर रुकमिणी कुमारी, नाजरी कहकसा, विजय कुमार, अभिजीत सिन्हा, राजेश कुमार सहित स्वीप व एमसीएमसी कोषाग के कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी