शांति की व्यवस्था को लेकर चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस

खगड़िया,संवाद सूत्र: शहर से लेकर गांवों तक में दशहरा मेला को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर स

By Edited By: Publish:Wed, 01 Oct 2014 05:06 PM (IST) Updated:Wed, 01 Oct 2014 05:06 PM (IST)
शांति की व्यवस्था को लेकर 
चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस

खगड़िया,संवाद सूत्र: शहर से लेकर गांवों तक में दशहरा मेला को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गये हैं। इस बाबत चप्पे-चप्पे में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। एक सौ से अधिक जगहों पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। इधर, मंगलवार को डीएम राजीव रौशन व एसपी किम द्वारा सभी थानाध्यक्षों के साथ बैठक आयोजित कर सुरक्षा व्यवस्था तैयारी की समीक्षा की गई। निर्देश दिया गया है कि मेला आयोजकों की तस्वीर फाइल में सुरक्षित रखें व मेला आयोजक व आमलोगों के सहयोग से असुरी शक्ति पर विजय हासिल करने के इस महान पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने की दिशा में प्रयास करें।

एक हजार पर निरोधात्मक कार्रवाई

मेला को शांतिपूर्ण व सौहा‌र्द्रपूर्ण तरीके से संपन्न कराने की दिशा में खगड़िया व गोगरी अनुमंडल क्षेत्र के करीब एक हजार लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। कई लोगों से बांड भी भरवाया गया है।

बेहतर व्यवस्था के लिए पुरस्कृत होंगे मेला आयोजक

बेहतर व्यवस्था व शांतिपूर्ण विसर्जन वाले मेला आयोजक को जिला प्रशासन द्वारा पुरस्कृत किया जायेगा। इसके लिए मेला आयोजक भी संकल्पित हैं कि कहीं से भी उनके आयोजन पर दाग नहीं लगे। कई मेला कमेटी के सदस्यों के अनुसार मेला में अप्रत्याशित भीड़ को लेकर युवाओं की भी निगरानी कमेटी बनाई गई है। खास बात यह रहेगी कि मेला में शराबियों व अफवाह फैलाने वालों की पहचान को लेकर विशेष निगरानी रहेगी।

chat bot
आपका साथी