नल जल योजना के तहत पानी नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र बारसोई कटिहार प्रखंड की बांसगांव पंचायत अंतर्गत सिराज मनी गांव के वार्ड नंबर नौ में जल नल योजना से पेयजल नहीं प्राप्त होने को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन के विरोध में प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Aug 2022 09:32 PM (IST) Updated:Wed, 17 Aug 2022 09:32 PM (IST)
नल जल योजना के तहत पानी नहीं 
मिलने पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
नल जल योजना के तहत पानी नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, बारसोई, कटिहार: प्रखंड की बांसगांव पंचायत अंतर्गत सिराज मनी गांव के वार्ड नंबर नौ में जल नल योजना से पेयजल नहीं प्राप्त होने को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन के विरोध में प्रदर्शन किया।

यहां बता दें कि एक दो पंचायत के कुछ वार्डों को छोड़ दिया जाए तो पूरे प्रखंड की स्थिति इस योजना की काफी बदतर है। कहीं भी लोगों को उक्त योजना का सही ढंग से लाभ नहीं मिल पा रहा है। मोटर लगा दिया गया है और पानी की टंकी भी खड़ी कर दी गई है। परंतु नल में पानी नहीं आ रहा है। नल भी जैसे तैसे बेतरतीब ढंग से जहां तहां लगा दिया गया है। पानी की टंकी मात्र शोभा की वस्तु बनकर रह गई है। ज्ञात हो कि यह हाल ग्रामीण क्षेत्र के साथ-साथ नगर पंचायत की भी है। यहां भी स्थिति कमोबेश वैसी ही है। इसी को लेकर आक्रोशित लोगों ने प्रदर्शन किया। वहीं प्रदर्शनकारियों में मो कुर्बान, मो सगीर, मो हारुन, मो मिन्हाज, मो अशफाक, मो फारुख, फागु खातून इत्यादि लोगों ने बताया कि हर घर नल योजना का लाभ लोगों को नहीं मिल रहा है। सिर्फ विभाग द्वारा पानी टंकी लगा दी गई है। नल की पाइप भी ठीक ढ़ंग से नहीं बिछाया गया है। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि विभागीय पदाधिकारी और संवेदक मिलकर खानापूर्ति करते हुए राशि का उठाव कर लेते हैं। नाराज ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से हर घर जल योजना का लाभ बारसोई के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को दिलाने की मांग की है। वही दूरभाष पर पीएचईडी के कनीय अभियंता बदरुद्दोजा ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। प्रत्येक परिवार तक इस योजना का लाभ पहुंचाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी