दैनिक जागरण ने बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को किया सम्मानित

संवाद सहयोगी कटिहार शिक्षा के फलक पर चमकने वाले तारों को दैनिक जागरण ने जब सम्मान ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Aug 2022 11:48 PM (IST) Updated:Tue, 23 Aug 2022 11:48 PM (IST)
दैनिक जागरण ने बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट  प्रदर्शन करने वाले छात्रों को किया सम्मानित
दैनिक जागरण ने बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को किया सम्मानित

संवाद सहयोगी, कटिहार: शिक्षा के फलक पर चमकने वाले तारों को दैनिक जागरण ने जब सम्मान दिया तो उनके चेहरे पर मुस्कान छा गई। हर सम्मान पर तालियों की गड़गड़ाहट से टाउन हाल परिसर गूंज रहा था। मंगलवार को यह मनमोहक ²श्य दैनिक जागरण की ओर से आयोजित जागरण जीनियस अवार्ड सम्मान समारोह 2022 में देखने को मिला। आलम यह कि सैकड़ों की संख्या में जुटे मेधावी विद्यार्थी सम्मान पाकर फूले नहीं समा रहे थे। टाउन हाल खचाखच भरा हुआ था। मेडल व प्रशस्ति पत्र प्राप्त करने वाले सबों ने कहा, थैंक्स दैनिक जागरण।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व सांसद निखिल कुमार चौधरी, जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य डा. ब्रजेश कुमार, केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य डा. आनंद प्रकाश, मुख्य प्रायोजक अंडररुट कोचिग सेन्टर के निदेशक नवीन कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर पूर्व सांसद ने दैनिक जागरण के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन से विद्यार्थियों को प्रोत्साहन मिलता है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ साथ विद्यार्थी खेल सहित अन्य गतिविधियों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। पूर्व सांसद ने कहा कि देश के कई युवा विदेशों में भी अपनी प्रतिभा का परचम लहरा रहे हैं। बेटियां भी विभिन्न क्षेत्रों में कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रही है। रक्षा सेवा में भी बड़ी संख्या में युवतियां आ रही है। फाइटर प्लेन तक उड़ाने का काम देश की बेटियां कर रही हैं। उन्होंने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य को लेकर शुभकामना दी। अंडर रुट क्लासेस के निदेशक नवीन कुमार ने कहा कि असफलता में ही सफलता छुपी होती है। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि सिक्के के दो पहलू को सफलता व असफलता मान कर अपनी रणनीति तैयार करनी होगी। तभी जीवन में सफलता प्राप्त की जा सकती है। असफलता से घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि आपका मेधावी होना आपके माता-पिता के लिए गर्व की बात है। पहले माता-पिता लक्ष्य तय किया करते थे। आज बड़ा बदलाव आया है। बच्चे स्वयं आगे की राह तय करते है।

इस अवसर पर विज्ञापन विभाग के सहायक प्रबंधक उत्पल सिंह, जयमाला शिक्षा निकेतन के प्राचार्य अजय कुमार, आंबेडकर ग्रुप आफ इंस्टीच्युट की निदेशक शिवाणी रमन, दिल्ली पब्लिक स्कूल के संजय कुमार, एबीसी ग्रुप आफ इंस्टीच्यूट के निदेशक एके राज, निरंजन आर्ट क्लासेस के निदेशक निरंजन कुमार, बिहार माइक्रो कट के निदेशक सोनु कुमार, गैप डिफेंस एकेडमी के निदेशक जावेद, श्रीकांत कामर्स क्लासेस के निदेशक श्रीकांत भारद्वाज, अफलातुन प्राइवेट आइटीआई के निदेशक आसिफ आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी