स्टेशन पर मजदूरों के बीच बिस्कुट पैकेट को लेकर हुई छीनाझपटी

कटिहार। कटिहार स्टेशन पर पहुंची एक विशेष ट्रेन से उतरे प्रवासियों के बीच बिस्कुट पैक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 May 2020 10:02 PM (IST) Updated:Thu, 14 May 2020 10:02 PM (IST)
स्टेशन पर मजदूरों के बीच बिस्कुट 
पैकेट को लेकर हुई छीनाझपटी
स्टेशन पर मजदूरों के बीच बिस्कुट पैकेट को लेकर हुई छीनाझपटी

कटिहार। कटिहार स्टेशन पर पहुंची एक विशेष ट्रेन से उतरे प्रवासियों के बीच बिस्कुट पैकेट को लेकर छीनाझपटी का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो बुधवार को बताया गया है। यह स्थिति रेल और जिला प्रशासन के इंतजाम पर भी सवाल खड़ा कर रहा है।

प्रवासी लोगों के लिए विभिन्न स्टेशनों पर भोजन और पानी की व्यवस्था प्रशासन के साथ इंडियन रेलवे केटरिग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आइआरसीटीसी) को दी गई है। एनएफ रेल के सीपीआरओ सुभनंन चंद्रा ने स्टेशन पर खाना पैकेट की छीनाझपटी की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन एक हजार से अधिक प्रवासी मजदूरों के जत्थे को न्यू दिल्ली से लेकर पूर्णिया जा रही थी। वहीं कटिहार जंक्शन पर ट्रेन रुकने पर मजदूरों के लिए आइआरसीटीसी के कर्मी द्वारा बिस्कुट और पानी की व्यवस्था की गई थी। इस दौरान कर्मचारी द्वारा ट्रेन के सभी बोगी के सामने बिस्कुट रख दिया गया। ट्रेन के अंतिम बोगी में कुछ मजदूरों ने बिस्कुट पैकेट लेने के लिए छीनाझपटी शुरु कर दी। इससे स्टेशन पर कुछ समय के लिए भगदड़ की स्थिति बन गई। बाद में आरपीएफ द्वारा मजदूरों को शांत किया गया। डीआरएम रविन्द्र कुमार वर्मा ने इस घटना पर खेद प्रकट करते हुए दोबारा इसकी पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए सख्त निर्देश दिए हैं। अब श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन आने के पूर्व से ही आइआरसीटीसी के अधिकारी व कर्मी ट्रेन की बोगी के सामने खड़े होकर अपने सामने ट्रेन में यात्रा कर रहे मजदूरों के बीच शारीरिक दूरी का पालन करते हुए बिस्कुट व पानी का वितरण करेंगे।

गौरतलब है कि रेल प्रशासन द्वारा श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन में मजदूरों को कटिहार स्टेशन पर समय के मुताबिक दिन में ट्रेन आने पर नाश्ते के रूप में बिस्कुट एवं पानी दिया जाता है एवं दोपहर व रात के समय ट्रेन आने पर खाने की जगह बिस्कुट, भुजिया, केला, पानी व अन्य सामान दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी