नेताओं की उड़ान में उड़नखटोला बना बाधा

कैमूर। चुनाव के दौरान नेताओं एक ही दिन में कई जगहों तक पहुंचाने वाला हेलिकाप्टर ही

By Edited By: Publish:Sat, 10 Oct 2015 05:47 PM (IST) Updated:Sat, 10 Oct 2015 05:47 PM (IST)
नेताओं की उड़ान में उड़नखटोला बना बाधा

कैमूर। चुनाव के दौरान नेताओं एक ही दिन में कई जगहों तक पहुंचाने वाला हेलिकाप्टर ही शनिवार को उनकी उड़ान में बाधक बन गया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह के हेलिकाप्टर में तकनीकी खराबी आने से रामगढ़ व चांद की चुनावी सभा रद्द करनी पड़ी। जबकि भभुआ में समुचित इंतजाम ना होने के कारण पूर्व लोकसभा अध्यक्ष व कांग्रेस की नेता नेता मीरा कुमार का हेलिकाप्टर लैंड नहीं कर सका।

जिले के रामगढ़ व चैनपुर विधान सभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा करने वाले गृह मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को नहीं आ सके। काफी इंतजार के बाद 3.45 मिनट पर मंच से घोषणा की गयी कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह का हेलीकाप्टर तकनीकी गड़बड़ी से उड़ान नहीं भर सका। जिसके चलते वे रामगढ़ की सभा नहीं कर पाये। यह घोषणा मंच से होते ही हाई स्कूल के मैदान में जुटी भीड़ मायूस होकर लौटने लगी। बता दें कि बिहार विधान सभा के दूसरे चरण के लिये होने वाले चुनाव के लिए शनिवार को रामगढ़ विधान सभा क्षेत्र में उड़न खटोलों के उतरने का सिलसिला शुरू होने वाला था। लेकिन ऐन मौके पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह की सभा स्थगित हो जाने से कार्यकर्ताओं में मायूसी देखी गई। इसके पूर्व इस विधान सभा क्षेत्र में अभी तक किसी भी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में उड़नखटोला नहीं उतर सका है। जिले के रामगढ़ में दो बजे तथा चैनपुर में तीन बजे गृह मंत्री राजनाथ सिंह की चुनावी सभा होनी थी। इनके आने से पहले एनएसजी, एसपीजी का कमांडो दस्ता हाई स्कूल परिसर में बना हेलीपैड व मंच को अपने कब्जे में कर लिया था। डाग स्क्वायड से पूरे मंच व दर्शक की जांच पड़ताल कराई गई। दिन के 11 बजे से ही लोगों का ग्राउंड में पहुंचने का सिलसिला चल रहा था। भीड़ पूरी तरह से जमा हो गई थी। भारत सरकार के गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आगमन की आहट दो बजे होने पर टायर जलाकर लोगों को सूचना दी गई। लेकिन कुछ देर बाद तक आकाश में उड़नखटोला के मंडराते न देख जनता उछल कूद करती रही। अंतत: जब सम्पर्क एनएसजी से टूट गया तो जमुई के चकाई में हेलीकाप्टर में खराबी आ जाने के चलते वहां से उनके उड़ान नहीं भरने की सूचना मिली। इसके बाद सभा स्थगित होने की सूचना मंच से कर दी गई।

भभुआ में नगरपरिषद मैदान में हेलिकाप्टर उतरने के लिए समुचित व्यवस्था नहीं थी। हवाई अड्डा मैदान में हेलिकाप्टर उतारने का प्रयास किया गया, परंतु धूल के गुब्बार से हेलिकाप्टर उतर नहीं सका। अंतत: हेलिकाप्टर वापस लौट गया।

chat bot
आपका साथी