माह के अंत तक जिले के हर घर होंगे रोशन

अक्टूबर के माह के अंत तक जिले के हर घर रोशन होंगे। बिजली विभाग निर्धारित समय सीमा के अंदर लक्ष्य पूरा करने में जुटी हुई है। सीएमडी प्रत्यय अमृत ने सितंबर माह में दौरा किया था। जिसमें बिजली विभाग कैमूर को अक्टूबर माह तक हर घर को बिजली पहुंचाने का लक्ष्य दिया गया था। लक्ष्य के अनुरूप में काम हो रहा है या नहीं इसका जायजा लेने के लिए साउथ पावर सब स्टेशन के मुख्य अभियंता आर लक्ष्मण कुछ दिन पहले ही आए थे। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आगामी दो से चार दिन में सीएमडी पुन: आने वाले हैं। वे यहां कार्य की स्थिति का जायजा लेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Oct 2018 12:02 AM (IST) Updated:Tue, 23 Oct 2018 12:02 AM (IST)
माह के अंत तक जिले के हर घर होंगे रोशन
माह के अंत तक जिले के हर घर होंगे रोशन

कैमूर। अक्टूबर के माह के अंत तक जिले के हर घर रोशन होंगे। बिजली विभाग निर्धारित समय सीमा के अंदर लक्ष्य पूरा करने में जुटी हुई है। सीएमडी प्रत्यय अमृत ने सितंबर माह में दौरा किया था। जिसमें बिजली विभाग कैमूर को अक्टूबर माह तक हर घर को बिजली पहुंचाने का लक्ष्य दिया गया था। लक्ष्य के अनुरूप में काम हो रहा है या नहीं इसका जायजा लेने के लिए साउथ पावर सब स्टेशन के मुख्य अभियंता आर लक्ष्मण कुछ दिन पहले ही आए थे। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आगामी दो से चार दिन में सीएमडी पुन: आने वाले हैं। वे यहां कार्य की स्थिति का जायजा लेंगे।

बिजली कनेक्शन देने काम जोरों पर :

जिले के कई जगहों पर कनेक्शन देने का काम जोरों पर चल रहा है। पहाड़ी इलाकों से नीचे के लोगों को बिजली का कनेक्शन देने के लिए शिविर लगाए जा रहे है। साथ ही अधौरा जैसे पहाड़ी इलाकों में सोलर लाइट लगाकर बिजली पहुंचाने का काम किया जा रहा है। जिले में 30 हजार बीपीएल परिवार और 17 हजार एपीएल परिवार को कनेक्शन देना शेष रह गया है।

मीटर लगाने के काम में भी तेजी:

जिले के उपभोक्ताओं के घरों में मीटर लगाने का काम पूर्व में तीन एजेंसियों को सौंपा है। सीएमडी के आगमन पर साउथ बिहार पावर सब स्टेशन के एमडी ने बताया कि भभुआ में 40 प्रतिशत ही मीटर सही है। 60 प्रतिशत मीटर खराब है। उसके बाद सीएमडी ने निर्देश दिया था की सभी घरों में अक्टूबर माह तक मीटर लगा देना होगा। कुछ प्राइवेट कर्मी रखकर भी मीटर लगवाने का काम किया जा रहा है।

मीटर रिडिंग के बाद जेनरेट होगा बिल:

उपभोक्ताओं का बिल आरआरएफ द्वारा मीटर रि¨डग करने के बाद ही जेनरेट होगा। इसके लिए पूर्व में ही बैठक कर कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिए गए है। कोई भी गड़बड़ी होने पर कार्रवाई की बात भी कही गई है।

क्या कहते है पदाधिकारी:

मीटर लगाने का काम तीन एजेंसी को दिया गया है। उनके द्वारा मीटर लगाने का काम किया जा रहा है। मीटर बदलने व नया मीटर लगाने का कार्य ऐप पर अपडेट हो रहा है। लक्ष्य को जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

- शिवशंकर प्रसाद, कार्यपालक अभियंता, बिजली विभाग

chat bot
आपका साथी