पैसा लौटने की अफवाह से परेशान हैं लोग

जमुई। चकाई प्रखंड के सभी बैंकों में उपभोक्ताओं की लंबी कतार लग रही है। शारीरिक दूरी बनाए रखने के कारण लाभुकों की कतार सड़कों पर जा पहुंचती है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Apr 2020 06:15 PM (IST) Updated:Thu, 16 Apr 2020 06:14 AM (IST)
पैसा लौटने की अफवाह से परेशान हैं लोग
पैसा लौटने की अफवाह से परेशान हैं लोग

जमुई। चकाई प्रखंड के सभी बैंकों में उपभोक्ताओं की लंबी कतार लग रही है। शारीरिक दूरी बनाए रखने के कारण लाभुकों की कतार सड़कों पर जा पहुंचती है। सड़कों पर प्रशासन या बैंक की ओर से छांव की व्यवस्था नहीं किए जाने से बुधवार को बड़ी संख्या में लाभुक चिलचिलाती धूप में खड़े दिखे।

दुबरिया टीला से आई मजनू खातून, पिपरा से अंजली हेंब्रोम ने बताया कि तीन घंटे से सड़क पर चिलचिलाती धूप में खड़े हैं। बैंक कर्मी लेन-देन का काम काफी धीमी गति से कर रहे हैं। प्रशासन या विभाग की ओर से छांव की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। पैसा निकासी करना जरूरी है। लाइन में खड़े अधिसंख्य लोग अपने खाते में आए अनुदान की राशि निकालने को लेकर खड़े दिखे। विझा की छोटकी मुर्मू ने बताया कि सरकार द्वारा कुछ राशि हम लोगों के खाते में डाली गई है। अभी नहीं निकालेंगे तो वह राशि वापस भी हो सकती है। ऐसी बातें अन्य लोगों ने भी बताई। ग्रामीण इलाकों में फैली इस अफवाह के कारण बैंकों में भीड़ गई है। इस संबंध में यूको बैंक के शाखा प्रबंधक अमित कुमार ने बताया कि उपभोक्ताओं के लिए धूप से बचाव को लेकर टेंट लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोग अफवाह पर ध्यान न दें। पैसे की सख्त आवश्यकता है तो शाखा आकर पैसे की निकासी करें। आपका पैसा न तो लौटने वाला है और नहीं सरकार आपके अनुदान की राशि रोकने वाली है।

--

फोटो- 15 जमुई- 19

बरहट : कोरोना महामारी से बचाव को लेकर पूरे देश में तीन मई तक लॉकडाउन है। प्रखंड के मलयपुर बाजार स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में बुधवार को ग्राहकों की भीड़ लगी थी। इस दौरान यहां शारीरिक दूरी का भी सही ढंग से पालन नहीं हो पा रहा था। वहां मौजूद चौकीदार द्वारा लगातार ग्राहकों के बीच दूरी बनाए रखने का प्रयास किया जा रहा था पर ग्राहक उनकी बात को अनसुना कर दे रहे थे। शाखा प्रबंधक विजय कुमार सिंह ने कहा कि ग्राहकों को समझाया गया है। महिलाओं की संख्या अधिक है। वे कुछ मानने को तैयार नहीं है।

--

संयम से लें काम, नहीं होगा पैसा वापस

बरहट : बैंकों और ग्राहक सेवा केंद्रों पर खाता धारकों की भारी भीड़ को देखते हुए बीडीओ अंजेश कुमार ने खाता धारकों से अफवाह से बचने की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा खाते में भेजी गई सहायता राशि कभी वापस नहीं ली जाती है। कोरोना वायरस जैसी महामारी के संक्रमण से बचने के लिए एकमात्र उपाय घर पर रहना ही है। विषम परिस्थितियों में ही लोग बैंक अथवा ग्राहक सेवा केंद्र का रुख करें।

chat bot
आपका साथी