जविप्र का पांच बोरी चावल जब्त

By Edited By: Publish:Fri, 29 Aug 2014 07:14 PM (IST) Updated:Fri, 29 Aug 2014 07:14 PM (IST)
जविप्र का पांच बोरी चावल जब्त

संवाद सूत्र, चंद्रमंडीह (जमुई): ग्रामीणों की सूचना पर चकाई थानाध्यक्ष ने गुरुवार की रात दुलमपुर गाव पहुंचकर जनवितरण का पांच बोरी चावल जब्त कर लिया। बरामद किए गए चावल की सूचना प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मतलुब असगर को दी गई। थानाध्यक्ष के लिखित आवेदन के आलोक में एमओ ने दुलमपुर गाव जाकर जाच पड़ताल करने के बाद इसे षडयंत्र बताया।

जानकारी के अनुसार थानाध्यक्ष द्वारा एमओ को दिए गए आवेदन में लिखा गया है कि 28.08.14 को 8.30 बजे रात्रि सूचना मिली की दुलमपुर के डीलर द्वारा अवैध रूप से जविप्र के चावल को डीलर महेन्द्र साह द्वारा बेचा जा रहा है जिसे ग्रामीणों द्वारा पकड़ा गया। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस दुलमपुर गाव पहुंचकर चावल को बरामद कर थाना ले आई। थानाध्यक्ष प्रजेश कुमार दुबे के आवेदन के आलोक में एमओ मतलुब असगर ने जाचोपरात इसका स्पष्टीकरण देते हुए बताया कि यह चावल जविप्र का नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्र के दुकानदारों द्वारा बेचा गया चावल है। अपने आवेदन में जाच प्रतिवेदन लगाकर दिए गए रिपोर्ट में बताया गया है कि व्यक्तिगत कारणों से दुलमपुर पैक्स संचालक महेन्द्र साह चावल की कालाबाजारी के आरोप मे फंसाने का षड़यंत्र किया गया था क्योंकि मोटर साइकिल से पाच बोरी चावल ले जाना हास्यास्पद है।

इनसेट

जाच टीम ने की जविप्र दुकानों की जाच

चंद्रमंडीह: जिला से आई जांच टीम चन्द्रमंडीह थाना क्षेत्र के माधोपुर और धमनिया गाव के जविप्र दुकानों पर जाकर औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में तीन डीलरों में से एक का व्यवहार लाभार्थियों के प्रति गलत था। झाझा एमओ काशी राम एवं अलीगंज एमओ दिलीप कुमार मायती माधोपुर बाजार स्थित परमानन्द मोदी एवं जयप्रकाश साह तथा धमनिया गाव के अर्जून राय के जविप्र दुकान की जांच की। जांचोपरात पाया गया कि चार माह का खाद्यान्न उठाव के बाबत तीन माह का खाद्यान्न लाभार्थियों के बीच बाटा गया है और एक माह का अनाज लाभार्थियों के बीच बाटा जा रहा है। दोनो पदाधिकारियों ने डीलर जयप्रकाश साह को कड़ी फटकार लगाई।

chat bot
आपका साथी