बिहार: यूं फैलती है सोशल मीडिया पर अफवाह, जहानाबाद में भूख से बेहाल बच्चे खाते हैं मेंढक, देखें Video

बिहार के औरंगाबाद जिले का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बच्चे कह रहे हैं कि उन्होंने चार दिनों से खाना नहीं खाया मेंढ़क खा रहे। इसके बाद डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Mon, 20 Apr 2020 10:24 AM (IST) Updated:Tue, 21 Apr 2020 11:44 PM (IST)
बिहार: यूं फैलती है सोशल मीडिया पर अफवाह, जहानाबाद में भूख से बेहाल बच्चे खाते हैं मेंढक, देखें Video
बिहार: यूं फैलती है सोशल मीडिया पर अफवाह, जहानाबाद में भूख से बेहाल बच्चे खाते हैं मेंढक, देखें Video

जहानाबाद, जेएनएन। रविवार को सोशल मीडिया में बच्चों द्वारा गंदे पानी से मेंढक निकाल कर खाने के वायरल वीडियो पर जिला प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए इसे शरारती तत्वों की साजिश बताया है। डीएम नवीन कुमार ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वीडियो में दिख रहे बच्चे और महिला ने यह बयान दिया है कि बच्चे भोजन की कमी से मेंढक पकड़कर खा रहे हैं। 

वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या नौ के रामगढ़ मोहल्ले में बच्चे गंदे पानी से मेंढक पकड़कर खा रहे हैं। कोई इन बच्चों से पूछ रहा है कि मेंढ़क क्यों पकड़ रहे? इसका क्या करोगे? बच्चे पूछनेवालों को बता रहे हैं कि घर में चार दिनों से खाना नहीं है, मेंढक ही खाते हैं। भूख से बुरा हाल है हमारा।

मेंढक पकड़ कर बच्चों द्वारा खाये जाने की खबर की पड़ताल की जांच में पता चला कि उनके घर में पर्याप्त मात्रा में खाद्य सामग्री पहले से ही उपलब्ध है। कुछ गैर जिम्मेदार लोगों ने मेंढक खाते हुए बच्चों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर @DMJehanabad की छवि धूमिल करने की कोशिश की। pic.twitter.com/AUyGqmQiUN

— IPRD Bihar (@IPRD_Bihar) April 19, 2020

इस घटना की तस्वीर और खबर को रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट किया है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए लिखा है कि मा. मुख्यमंत्री श्री @NitishKumar जी, शर्म को भी शर्म आ जाए ऐसा दृश्य देखकर, लेकिन पता नहीं आपको दया क्यों नही आती ! कुछ तो कीजिए सर जी।

मा. मुख्यमंत्री श्री @NitishKumar जी,

शर्म को भी शर्म आ जाए ऐसा दृश्य देखकर, लेकिन पता नहीं आपको दया क्यों नही आती !

कुछ तो कीजिए सर जी। pic.twitter.com/lcxqFvJ9YI

— Upendra Kushwaha (@UpendraRLSP) April 19, 2020

वहीं इस तस्वीर और वीडियो के वायरल होने के बाद प्रशासन का कहना है कि वीडियो देखकर पता चलता है कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा इसकी रिकॉर्डिंग कर सोशल मीडिया के जरिए प्रशासन की छवि धूमिल किए जाने की कोशिश की जा रही है। 

डीएम के निर्देश पर जिला प्रशासन की टीम द्वारा संज्ञान में लिया गया और उस स्थान पर जाकर निरीक्षण किया गया। जिस महिला ने यह बयान दिया है कि बच्चे भोजन न होने से मेंढक खा रहे हैं उसके घर में छापेमारी की गई। छापेमारी में उसके घर में पर्याप्त मात्रा में  चावल, आटा तथा दाल आदि खाद्यान्न सामग्री मिली है।

प्रशासन का कहना है कि बच्चों ने कहा कि वे लोग प्रतिदिन कम्युनिटी किचेन में जाकर सुबह-शाम खाना खा रहे हैं। कुछ लोग साजिश के तहत इस प्रकार का भ्रामक प्रचार कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी