क्रिकेट मैच की जीत ले गई जान... विवाद के बाद दो चचेरे भाइयों को मारी गोली, एक की मौत; एक गंभीर रूप से घायल

Jehanabad Crime जहानाबाद के परस बिगहा थाना क्षेत्र के अमैन गांव में शनिवार की शाम क्रिकेट खेलने के विवाद में दो चचेरे भाइयों को गोली मार दी गई जिसमें एक की घटनास्थल पर मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

By Edited By: Publish:Sat, 03 Jun 2023 09:48 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jun 2023 10:19 PM (IST)
क्रिकेट मैच की जीत ले गई जान... विवाद के बाद दो चचेरे भाइयों को मारी गोली, एक की मौत; एक गंभीर रूप से घायल
Jehanabad Crime: क्रिकेट खेलने के विवाद में दो युवकों को मारी गोली, एक की मौत; एक घायल

HighLights

  • क्रिकेट मैच के विवाद में दो युवक को मारी गोली, एक की मौत
  • हत्‍या का आरोपी पहले भी जा चुका है जेल
  • हत्‍या के आरोपी के नक्‍सलियों से भी जुड़े हैं तार

जहानाबाद, जागरण संवाददाता: परस बिगहा थाना क्षेत्र के अमैन गांव में शनिवार की शाम क्रिकेट खेलने के विवाद में दो भाइयों को गोली मार दी गई, जिसमें एक युवक की घटनास्थल पर मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

मृत युवक की पहचान अवधेश प्रसाद के पुत्र सुबोध कुमार के रूप में हुई है। घायल संतोष कुमार को पीएमसीएच रेफर किया गया है। गोलीबारी से पहले खिलाड़ियों के दो गुटों में मारपीट भी हुई थी, जिसमें दो युवकों के सिर फूट गए।

गोली चलाने का आरोपी पहले भी हत्‍याकांड में जा चुका है जेल 

थानाध्यक्ष अक्षयवर सिंह के अनुसार, गोली मारने का आरोपित अमैन गांव निवासी धर्मवीर पूर्व में भी हत्याकांड में जेल जा चुका है। नक्सलियों से भी उसके संबंध रहे हैं, उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

ग्रामीणों ने बताया कि खिलाड़ियों की दो टीम के बीच मैच जीतने पर पैसा देने की बात तय हुई थी। शुक्रवार को सुबोध की टीम ने मैच में जीत दर्ज की थी। 

शनिवार को खेलने पहुंचे सुबोध व संतोष ने मैच से पूर्व जीत के पैसे की मांग की। इसको लेकर धर्मवीर व धर्मपाल से विवाद हो गया। दोनों पैसा देने को राजी नहीं थे। दोनों टीम के बीच मारपीट शुरू हो गई, जिसके बाद सभी मैदान से लौट गए।

मंदि‍र के पास से गुजरने के दौरान फिर हुआ विवाद और कर दी फाय‍रिंग

कुछ समय बाद धर्मवीर व धर्मपाल गांव के समीप मंदिर पर पहुंचे, जहां सुबोध व संतोष पहले से बैठे थे। वहां दोनों में फिर कहासुनी हो गई, जिसके बाद धर्मवीर ने कमर से पिस्तौल निकाल दोनों पर फायरि‍ंग कर दी। 

सुबोध कुमार के सीने में एक गोली लगी और संतोष के पेट में दो गोली लगी। दोनों जख्मी होकर गिर पड़े। सूचना पर ग्रामीण व स्वजन आए, जिसके बाद आनन-फानन दोनों को सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने सुबोध कुमार को मृत घोषित कर दिया।

संतोष कुमार को गंभीर हालत में पीएमसीएच रेफर किया गया है। अंधाधुंध फायरिंग से गांव में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। घटना की सूचना पर पुलिस गांव पहुंची और घटना की छानबीन शुरू कर दी।

हार्डकोर नक्सली है गोली मारने का आरोपित धर्मवीर

पुलिस सूत्रों के अनुसार, गोली मारने का आरोपित अमैन गांव का धर्मवीर उर्फ बादल पूर्व में प्रतिबंधित नक्सली संगठन एमसीसी का एरिया कमांडर रह चुका है, उसपर जहानाबाद व अरवल जिले के विभिन्न थानों में नक्सल कांड के कई मामले दर्ज हैं।

वह आर्म्स एक्ट मामले में जेल गया था, हाल ही में जेल से छुटकर बाहर आया है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

chat bot
आपका साथी