मापी पुस्तिका जमा नहीं करने वालों पर गिरेगी गाज

जहानाबाद जिलाधिकारी नवीन कुमार की अध्यक्षता में सात निश्चय पार्ट टू के साथ ही अन्य कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Mar 2021 11:23 PM (IST) Updated:Sat, 20 Mar 2021 11:23 PM (IST)
मापी पुस्तिका जमा नहीं करने वालों पर गिरेगी गाज
मापी पुस्तिका जमा नहीं करने वालों पर गिरेगी गाज

जहानाबाद : जिलाधिकारी नवीन कुमार की अध्यक्षता में सात निश्चय पार्ट टू के साथ ही अन्य कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। डीएम ने हर घर नल का जल एवं पक्की नली-गली योजना के अभिलेख संधारण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यदि वार्ड क्रियान्वयन समिति द्वारा अभिलेख संधारण के लिए कार्य का ब्योरा कनीय अभियंता एवं लेखापाल के समक्ष प्रस्तुत नहीं किया जाता है तो संबंधित पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए कार्रवाई की जाएगी। मास्टर रोल तैयार कर जिला पंचायत राज पदाधिकारी के समक्ष प्रतिवेदन उपलब्ध कराना जरूरी है। बुडको को अधूरे कार्य को पूर्ण कराने का निर्देश दिया। उन्होंने बीडीओ को शौचालय निर्माण योजना को ससमय पूरा कर लेने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अगर आवंटन की आवश्यकता हो इसका प्रतिवेदन उपलब्ध कराएं। जिला निबंधन -सह- परामर्श केन्द्र के प्रबंधक, सहायक प्रबंधक सहित सिगल बिडो आपरेटर को प्रशस्ती पत्र दे कर डीएम ने सम्मानित किया। जागरण संवाददाता, जहानाबाद

जिलाधिकारी नवीन कुमार एवं उपविकास आयुक्त मुकुल कुमार गुप्ता ने बिहार दिवस की सफलता को लेकर मुख्यमंत्री के संदेश को जीविका दीदियों के बीच वितरित किया गया। डीएम ने जिलेवासियों को बिहार दिवस की शुभकामना दी। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जिस प्रकार आप बिहार एवं जिले के प्रगति में अपना सहयोग दे रहे है, उसी प्रकार आगे भी देते रहें। उप विकास आयुक्त ने बताया कि जिले के जीविका दीदियों तथा विद्यालयों में अध्ययनरत् छात्र-छात्राओं के बीच संदेश पत्र को वितरित करेंगे। संदेश वितरण का मुख्य उद्देश्य है कि बिहार दिवस के शुभकामना संदेश गांव के सुदूरवर्ती इलाके तक पहुंचे। डीएम ने कहा कि लगभग एक लाख 43 हजार 752 जीविका दीदियों तथा सरकारी-गैर सरकारी,मदरसा इत्यादि में लगभग दो लाख 51 हजार 621 अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के बीच वितरण किया गया है। विद्यालयों में सीआरसी के माध्यम से अपने-अपने पोषक क्षेत्रो में विद्यालयवार संदेश पत्र का वितरण किया गया है। उन्होंने बताया कि इस संदेश के माध्यम से बिहार में चल रहे शिक्षा उन्नयन एवं महिला सशक्तिकरण कार्यो से लोग अवगत हो सके।

chat bot
आपका साथी