ओडीएफ घोषित हुई विजयीपुर की मुसेहरी पंचायत

विजयीपुर प्रखंड के मुसेहरी पंचायत को रविवार को खुले में शौचमुक्त पंचायत घोषित किया गया। एसडीओ हथुआ अनिल कुमार रमण की मौजूदगी में मुखिया रीना देवी ने पंचायत को ओडीएफ होने की घोषणा की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Sep 2018 05:45 PM (IST) Updated:Sun, 09 Sep 2018 05:45 PM (IST)
ओडीएफ घोषित हुई विजयीपुर की मुसेहरी पंचायत
ओडीएफ घोषित हुई विजयीपुर की मुसेहरी पंचायत

गोपालगंज। विजयीपुर प्रखंड के मुसेहरी पंचायत को रविवार को खुले में शौचमुक्त पंचायत घोषित किया गया। एसडीओ हथुआ अनिल कुमार रमण की मौजूदगी में मुखिया रीना देवी ने पंचायत को ओडीएफ होने की घोषणा की।

पंचायत के गंगाछापर स्थित सहयोगी उच्च विद्यालय के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम के दौरान एसडीओ अनिल कुमार रमण ने कहा कि मुखिया एवं वार्ड सदस्य की लगन तथा तत्परता से आज यह मिशन सम्मान कार्यक्रम सफल हो पाया है। उन्होंने कहा कि यह खुशी मनाने का क्षण है। सदियों से चली आ रही बाहर शौच करने की कुप्रथा पर मुसेहरी पंचायत के लोगों ने विजय हासिल कर लिया है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त भोजपुरी गायक नागेंद्र उजाला ने कहा कि मिशन सम्मान की लड़ाई में अजनी पंचायत मुसेहरी शौच मुक्त के साथ शौचालय युक्त हो गया है। हम पंचायत वासियों की तरफ से इस में सहयोग करने वाले सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारीगण को धन्यवाद देते है। इस मौके पर मुखिया पति सुनील यादव ने एसडीओ श्री रमन, डीसीएलआर, पीआरओ, बीडीओ, प्रखंड समन्वयक, सीडीपीओ, सभी आंगनबाड़ी सेविका सहायिका, जीविका दीदी, आशा कार्यकर्ता स्वच्छाग्रही प्रखंड कर्मियों को सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया तथा सम्मानित अधिकारियों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। मंच संचालन कर रहे जितेंद्र द्विवेदी ने कहा कि गांधी का सपना पूरा होता दिखाई दे रहा है। चंपारण में यह संदेश देकर गए थे। इस प्रथा को दूर करने के लिए जो बीड़ा उठाया था आज उसे पूरा देश सफल करने जा रहा है। इस मौके पर मुखिया भुटुर राय, अखिलेश्वर पांडेय, संजय साह, सत्यप्रकाश ¨सह, पारसनाथ यादव, रामनक्षत्र यादव, गायक अमित तिवारी सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी