जलाभिषेक को शिवालयों में उमड़े श्रद्धालु

गोपालगंज। श्रावण मास के प्रथम सोमवार को जिले के तमाम शिवालयों में भक्तों की भारी उमड़

By Edited By: Publish:Tue, 26 Jul 2016 03:10 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jul 2016 03:10 AM (IST)
जलाभिषेक को शिवालयों में उमड़े श्रद्धालु

गोपालगंज। श्रावण मास के प्रथम सोमवार को जिले के तमाम शिवालयों में भक्तों की भारी उमड़ पड़ी। तड़के चार बजे से ही शिव मंदिरों में हर-हर महादेव के जयकारे गुंजने लगे। शिव मंदिरों में जलाभिषेक को लोगों की लंबी कतारें लगी रही।

सोमवार को शहर के सिनेमा रोड स्थित शिव मंदिर में सुबह के चार बजे से ही महिलाएं पूजन सामग्री लेकर पूजा अर्चना को पहुंचने लगी। दिन चढ़ने के साथ मंदिरों में भक्तों की भीड़ बढ़ती गई। इस दौरान भीड़ पर नियंत्रण के लिए किसी भी तरह से प्रशासनिक व्यवस्था नहीं दिखी। इस मंदिर के अलावा जादोपुर पथ स्थित शिव मंदिर में भी भक्तों का तांता लगा रहा। महिला व पुरुषों ने बेलपत्र, धतूरा, अच्छत, फूल, धूप व अगरबत्ती से पूरा अर्चना किया। प्रथम सोमवार होने के कारण शिव मंदिरों में पूजा अर्चना का दौर दोपहर बाद तक चलता रहा। जिला मुख्यालय के अलावा ग्रामीण इलाकों में स्थित शिव मंदिरों में भी भारी संख्या में भक्त भगवान शिव को जलाभिषेक करने पूरे दिन पहुंचते रहे।

इनसेट

मांझा के प्राचीन मंदिर में उमड़े श्रद्धालु

मांझा (गोपालगंज) :

श्रावण के पहली सोमवारी पर प्रखंड मुख्यालय स्थिति प्राचीन प्राचीन शिव मंदिर में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया। सोमवार की सुबह से ही मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान हर हर महादेव के जयकारे से पूरा इलाका गूंजयमान होता रहा।

इनसेट

ग्रामीण मंदिरों में भी उमड़ी भीड़

गोपालगंज : प्रथम सोमवारी पर ग्रामीण इलाकों में स्थित शिव मंदिरों में भी भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। हथुआ के बउरहवा धाम के अलावा सिंहासनी के धनेश्वर नाथ मंदिर, थावे के राधाकृष्ण शिव मंदिर तथा मांझा स्थिति प्राचीन शिव मंदिर में सुबह से ही भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। पूरे दिन मंदिर में घंटे बजते रहे तथा पूजा अर्चना का दौर चलता रहा।

इनसेट

सुरक्षा का नहीं दिखा इंतजाम

गोपालगंज : श्रावण मास की प्रथम सोमवारी को लेकर शिव मंदिरों में भले ही हजारों भक्तों ने पूजा अर्चना की। लेकिन किसी भी मंदिर में सुरक्षा का कोई भी इंतजाम नहीं दिखा। पूजा अर्चना को मंदिरों में पहुंचे भक्त धक्का-मुक्की करते नजर आए। बावजूद इसके एक सिपाही तक की तैनाती कहीं नहीं दिखी।

chat bot
आपका साथी