सर्पदंश से बच्चे सहित दो की मौत, एक अचेत

बारिश के इस मौसम में जिले में सर्पदंश के मामले बढ़ने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 05:41 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 05:41 PM (IST)
सर्पदंश से बच्चे सहित  दो की मौत, एक अचेत
सर्पदंश से बच्चे सहित दो की मौत, एक अचेत

गोपालगंज। बारिश के इस मौसम में जिले में सर्पदंश के मामले बढ़ने लगे हैं। रविवार की रात थावे के चनावे गांव में सांप ने दो बच्चों को डंस लिया। जिसमें से एक बच्चे की मौत हो गई। वहीं बैकुंठपुर के हेमू छपरा बखरी गांव में सांप के डंसने से एक ग्रामीण की मौत हो गई। सर्पदंश से अचेत बच्चे को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्चे तथा ग्रामीण की मौत से चनावे तथा बखरी गांव का माहौल गमगीन हो गया है।

बताया जाता है कि थावे प्रखंड की लछवार पंचायत के चनावे गांव निवासी रोहित मांझी का पुत्र पांच वर्षीय अंकित कुमार रविवार की रात अपने घर मे जमीन पर सो रहा था। इसी दौरान रात के करीब डेढ़ बजे एक सांप ने बच्चे को डंस लिया। रात होने के कारण स्वजन बच्चे को सोमवार की सुबह चार बजे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सक ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। रविवार की रात ही इसी गांव के निवासी अनमोल मांझी के पुत्र 12 वर्षीय बजरंगी कुमार को भी एक सांप ने डंस लिया। सांप के जहर से बच्चे के अचेत होने के बाद स्वजनों उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। दूसरी तरफ बैकुंठपुर प्रखंड के हेमू छपरा बखरी गांव में सांप के डंसने से एक ग्रामीण की मौत हो गई।

बताया जाता है कि रविवार की रात हेमू छपरा बखरी गांव निवासी 40 वर्षीय देवेंद्र सिंह अपने घर में सो रहे थे। इसी दौरान एक सांप ने इन्हें डंस लिया। स्वजन इन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैकुंठपुर ले गए। जहां चिकित्सक ने इन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीण के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी