Gopalganj News: गोपालगंज में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश के बाद बवाल, लाठीचार्ज के बाद मची भगदड़

Gopalganj News बिहार के गोपालगंज शहर में स्थित एक शिव मंदिर में एक मुस्लिम युवक के कथित तौर पर मूत्र त्‍याग करने के मामले को लेकर सामुदायिक तनाव की स्थिति बन गई है। आक्रोशित लोगों ने आगजनी कर बवाल शुरू कर दिया जिसके बाद पुलिस ने युवकों पर लाठीचार्ज किया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 21 Dec 2022 02:12 PM (IST) Updated:Wed, 21 Dec 2022 02:12 PM (IST)
Gopalganj News: गोपालगंज में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश के बाद बवाल, लाठीचार्ज के बाद मची भगदड़
गोपालगंज में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश के बाद बवाल, लाठीचार्ज के बाद मची भगदड़

गोपालगंज,  जागरण संवाददाता। बिहार के गोपालगंज शहर में स्थित एक शिव मंदिर में एक मुस्लिम युवक के कथित तौर पर मूत्र त्‍याग करने के मामले को लेकर सामुदायिक तनाव की स्थिति बन गई है। आक्रोशित लोगों ने बुधवार को मंदिर के बाहर आगजनी कर बवाल शुरू कर दिया। बवाल के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवकों पर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस की कार्रवाई के बाद भगदड़ मच गई। इस दौरान शहर के दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद कर दिया। करीब दो घंटे तक बवाल के बाद पुलिस फोर्स को शहर के सभी चौक पर तैनात कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, शहर के सिनेमा रोड स्थित प्राचीन शिव मंदिर में शिवलिंग को एक समुदाय के युवक ने कथित तौर पर मूत्र त्‍याग कर अपवित्र कर दिया। मौके पर पहुंची सदर एसडीपीओ संजीव कुमार ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए युवक फिरोज आलम से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बताया कि मंदिर के पुजारी सागर कुमार पांडेय के आवेदन पर प्राथमिकी करने के बाद आरोपित युवक को जेल भेज दिया गया। सदर एसडीपीओ ने बताया कि आगजनी कर विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल स्थिति काबू में है। शांति समिति बैठक कराने की कवायद चल रही है।

बिहार में कछुए से भी धीमी है सामाजिक प्रगति की रफ्तार, 36 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में मिला 35वां स्थान

चार बच्चों की मां से प्रेम करना पड़ा महंगा, पति और ग्रामीणों ने पीट-पीटकर प्रेमी की जान ली

chat bot
आपका साथी