समन्वय बना टीम वर्क के रूप में करें निर्वाचन कार्य

चुनाव कराना संवैधानिक कार्य है। इसके लिए आपसी समन्वय बनाकर टीम वर्क के रूप में कार्य किया जाना जरूरी है। सभी इस उत्तरदायित्व का बेहतर तरीके से निर्वहन करें।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Mar 2019 09:03 PM (IST) Updated:Mon, 25 Mar 2019 09:03 PM (IST)
समन्वय बना टीम वर्क के रूप में करें निर्वाचन कार्य
समन्वय बना टीम वर्क के रूप में करें निर्वाचन कार्य

गोपालगंज : चुनाव कराना संवैधानिक कार्य है। इसके लिए आपसी समन्वय बनाकर टीम वर्क के रूप में कार्य किया जाना जरूरी है। सभी इस उत्तरदायित्व का बेहतर तरीके से निर्वहन करें। ताकि स्वच्छ व शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराया जा सके। सारण प्रमंडल के आयुक्त लोकेश कुमार सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित लोकसभा चुनाव के समीक्षा के शस्त्र अनुज्ञप्ति का शत प्रतिशत सत्यापन करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान आयुक्त ने लोकसभा चुनाव को लेकर गठित किए गए तमाम कोषांगों के कार्य की विस्तृत समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव में मतदान केंद्रों पर सही समय पर इवीएम व वीवीपैट पहुंचाना, मतदान के बाद उन्हें सुरक्षित वज्रगृह लाया जाना तथा मतगणना की अच्छी तैयारी महत्वपूर्ण होती है। ऐसे में इस कार्य को बेहतर तरीके से अंजाम दिया जाना जरूरी है। उन्होंने मास्टर ट्रेनरों को मतदान कार्य में तैनात किए जाने वाले कर्मियों को चार से पांच बार का प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया। आयुक्त ने सभी सेक्टर दंडाधिकारियों को भी विशेष रूप से प्रशिक्षित करने का निर्देश दिया। विधि व्यवसथा की समीक्षा के दौरान आयुक्त ने चुनाव में अशांति फैलाने वालों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई तेज करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान जिलाधिकारी अनिमेष कुमार पराशर ने बताया कि अति संवेदनशील तथा क्रिटिकल मतदान केंद्रों को चिन्हित करने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इन बूथों पर अ‌र्द्धसैनिक बलों के अलावा माइक्रो आब्जर्वर की तैनाती की जाएगी। बैठक में डीआइजी सारण, एसपी राशिद जमां, एडीएम किशोर कुमार प्रसाद, डीडीसी सज्जन आर, एसडीओ सदर वर्षा सिंह, एएसपी विनय तिवारी, हथुआ एसडीओ अनिल कुमार रमण सहित सभी वरीय पदाधिकारी व तमाम कोषांगों के नोडल पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी