तालाब व नदी किनारे घाटों की हुई सफाई

गोपालगंज। मंगलवार की संध्या भगवान भास्कर को अ‌र्घ्य देने के लिए आने वाले व्रतियों के स्वागत के ंमंगलवार की संध्या भगवान भास्कर को अ‌र्घ्य देने के लिए आने वाले व्रतियों के स्वागत के लिए छठ घाट सजधज कर तैयार हो गए हैं। इसके साथ ही अब नदी और तालाब के जल को साफ करने की कवायद तेज हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 04:29 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 04:29 PM (IST)
तालाब व नदी किनारे घाटों की हुई सफाई
तालाब व नदी किनारे घाटों की हुई सफाई

गोपालगंज। मंगलवार की संध्या भगवान भास्कर को अ‌र्घ्य देने के लिए आने वाले व्रतियों के स्वागत के लिए छठ घाट सजधज कर तैयार हो गए हैं। इसके साथ ही अब नदी और तालाब के जल को साफ करने की कवायद तेज हो गई है। सोमवार को नगरीय क्षेत्र में नगर परिषद की देखरेख में सभी छठ घाट के रंग रोगन और झालर लगाकर पूरी तरह से तैयार कर लिया गया।

घाटों की सफाई में मुख्य पार्षद के साथ अन्य पार्षद भी पूरे दिन लगे रहे। समाजसेवी भी छठ व्रतियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए अपनी तरफ से घाटों और वहां तक पहुंचने वाले रास्ते की सफाई करने में लगे रहे। वहीं सजधज कर घाट तैयार हो जाने के बाद अब पूरा जोर नदी और तालाब की पानी को साफ करने में लगाया गया है। सोमवार को दिन भर नप कर्मियों के साथ ही स्थानीय लोग नदी और पानी के पोखरे से गंदगी साफ करने में जुटे रहे। इस काम में गोताखोरों को भी लगाया गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए नगर परिषद की मुख्य पार्षद हरेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि मंगलवार की सुबह तक नदी और पोखरे के पानी को भी साफ सुथरा कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि छठ घाट जाने वाले रास्तों की सफाई का कार्य भी अंतिम चरण में पहुंच गया है। नदी के पानी को साफ करने के लिए उसमें दवा भी डाली जा रही है। ताकि इसका पानी स्वच्छ दिखे।

chat bot
आपका साथी