मीरगंज में रफ्तार नहीं पकड़ सका कारोबार, ग्राहकों का है इंतजार

गोपालगंज अनलॉक एक में मीरगंज नगर प्रशासन के आदेश के बाद मीरगंज नगर में बाजार खुल गया है। लेकिन अभी तक मीरगंज नगर में कारोबार रफ्तार नहीं पकड़ सका है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 10:35 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:17 AM (IST)
मीरगंज में रफ्तार नहीं पकड़ सका कारोबार, ग्राहकों का है इंतजार
मीरगंज में रफ्तार नहीं पकड़ सका कारोबार, ग्राहकों का है इंतजार

गोपालगंज : अनलॉक एक में मीरगंज नगर प्रशासन के आदेश के बाद मीरगंज नगर में बाजार खुल गया है। लेकिन अभी तक मीरगंज नगर में कारोबार रफ्तार नहीं पकड़ सका है। बाजार में ग्राहकों के नहीं आने से यहां की रौनक गायब है। नगर की सड़कों पर भी कम लोग दिख रहे हैं। दुकानदार बाजार की रौनक कब तक लौटेगी इसका इंतजार कर रहे हैं। दुकानें खुलने के बाद भी लोगों के बाजार में नहीं आने से व्यवसायियों को इस बात की चिता सता रही है कि बाजार पटरी पर कब तक लौटेगा।

अनलॉक एक में प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद अब मीरगंज नगर के सभी चौक-चौराहों तथा बाजारों में दुकानें खुल गई हैं। लेकिन दुकानें खुलने के बाद भी बाजार में ग्राहक नहीं दिख रहे हैं। नगर के प्रतिष्ठित व्यवसाई धर्मेंद्र कुमार शाही ने बताया कि अभी लोग कोरोना महामारी के डर से उबर नहीं पाए हैं। लोग बाजार आने से परहेज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट नहीं चलने के कारण भी लोग जरुरत के सामान भी खरीदने के लिए बाजार में नहीं आ पा रहे हैं। वही दवा व्यवसाई दशरथ राय का कहना है कि दुकानें खोलने की अनुमति जिला प्रशासन ने दे दिया है। लेकिन आम लोगों में कोरोना महामारी का डर पूरी तरह बैठा हुआ है। लोग इतनी जल्दी इस स्थिति से उबर नहीं पाएंगे। लोगों को इस महामारी से बचने के उपाय के साथ जागरूक करना होगा, तब जाकर बाजार में कारोबार पटरी पर लौट सकेगा। इस संबंध में नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी केशव गोयल ने पूछने पर बताया कि नगर में अब दुकानें खुल रही हैं। कोबिड 19 एक ऐसी महामारी है, जिससे हर व्यक्ति अपनी सावधानी से निपट सकता है। लोग मास्क पहन कर तथा शारीरिक दूरी का पालन कर बाजार में आने लगे हैं। धीरे-धीरे बाजार की रौनक भी लौट आएगी।

chat bot
आपका साथी