मद्य निषेध के प्रति जागरूकता को निकाली गई रैली

गोपालगंज । मद्य निषेध के प्रति जागरूकता के लिए मंगलवार को पूरे दिन कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस

By Edited By: Publish:Tue, 17 Jan 2017 06:59 PM (IST) Updated:Wed, 18 Jan 2017 01:19 AM (IST)
मद्य निषेध के प्रति जागरूकता को निकाली गई रैली
मद्य निषेध के प्रति जागरूकता को निकाली गई रैली

गोपालगंज । मद्य निषेध के प्रति जागरूकता के लिए मंगलवार को पूरे दिन कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम को लेकर कई स्थानों पर रैली आयोजित की गई। जिला मुख्यालय में भी इस मौके पर कबड्डी व रंगोली प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से मद्य निषेध के प्रति आम लोगों को जागरूक किया गया। साथ ही आगामी 21 जनवरी को आयोजित होने वाली मानव श्रृंखला कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोगों की उपस्थिति सुनिश्चित करने का आहृवान किया गया।

मांझा प्रखंड में मंगलवार को मद्य निषेध को लेकर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मंगलवार को प्रखंड में बाइक रैली का आयोजन किया गया। अलावा इसके कई विद्यालयों में पें¨टग व मेहंदी प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रखंड के सैकड़ों शिक्षकों ने प्रखंड कार्यालय से मोटरसाइकिल रैली निकाली। यह रैली मांझा बाजार होते हुए भडकुईया, अरार मोड से देवापुर एन एच 28 होते हुए वापस कोईनी से मांझा बाजार वापस लौटी। इस मौके पर सीओ राजेश कुमार सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे। उधर बीआरसी भवन मे तालीमी मरकज की महिला सदस्यों ने शराब बंदी के पक्ष मे मानव श्रृंखला को सफल बनाने को लेकर मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया।

थावे में निकाली गई साइकिल रैली

थावे (गोपालगंज) : प्रखंड के कई विद्यालयों में मद्य निषेध कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रभात फेरी व साइकिल रैली का आयोजन किया गया। इसके साथ ही विदेशी टोला पंचायत भवन पर भी मानव श्रृंखला का पूर्वाभ्यास किया गया। मुखी राम हाई स्कूल के छात्रों द्वारा निकाली गई साइकिल रैली थावे बस स्टैंड, प्रखंड मुख्यालय होते हुए थावे बाजार,और पिपराही से दोबारा विद्यालय लौटी। रैली के माध्यम से लोगो को शराब नहीं पीने की अपील के साथ ही 21 जनवरी को आयोजित होने वाली मानव श्रृंखला में भाग लेने की अपील की गई। वही दूसरी तरफ उत्क्रमित मध्य विद्यालय पाखोपाली पर भी रैली निकालकर लोगों को जागृत किया गया। रैली में प्रखंड प्रमुख सोनाली कुमारी, मुखिया उमेश यादव हेडमास्टर अखिलेश्वर मिश्र, मीठालाल, प्रभात कुमार, संजय कुमार श्रीवास्तव, दीपक कुमार, शेषनाथ शर्मा, पुष्पा देवी, सीओ अनिल भूषण, धनंजय कुमार, राजाराम मांझी, अमीरूद्दीन सहित विद्यालय के शिक्षक शामिल हुए।

सिधवलिया में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

सिधवलिया (गोपालगंज) : प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिधवलिया के छात्र-छात्राओं ने मद्य निषेध के मद्देनजर मानव श्रृंखला में भाग लेने हेतु रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया। प्रखंड के महावीर चौक से निकली रैली थाना परिसर, मिल गेट चौक, स्टेशन चौक होते हुए विद्यालय में पहुंची। रैली में शामिल छात्र-छात्राओं ने मद्य निषेध को लेकर नारेबाजी भी की। साथ ही 21 जनवरी को मानव श्रृंखला में भाग लेने के लिए लोगों से अपील की।

कटेया में निकाली गई बाइक रैली

कटेया (गोपालगंज) : प्रखंड में मंगलवार को मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी धीरज कुमार दूबे के नेतृत्व मे दस किलोमीटर लंबी रैली निकाली गई। आयोजित रैली कटेया प्रखंड के सोता धरहरा से निकलकर कटेया नगर होते हुए पकहा तक गई। इस मौके पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी श्याम बहादुर ¨सह ,थानाध्यक्ष धनंजय कुमार संतोष तिवारी, विश्व रंजन स्वरूप पाठक सहित तमाम लोग मौजूद थे।

बैंड बाजे से साथ निकली रैली

उचकागांव (गोपालगंज) : प्रखंड में 21 जनवरी को आयोजित होने वाली मानव श्रृंखला के लिए बैंड बाजे घोड़े के साथ रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया गया। बीडीओ मार्कण्डेय राय के अध्यक्षता में निकाली गई रैली प्रखंड के ¨सगहां से सटे कुचायकोट प्रखंड की सीमा पर स्थित सनाह माधो गांव से लेकर हथुआ प्रखंड के लाइन बाजार पंचायत की सीमा तक पहुंची। रैली में प्रखंड आशा, जीविका कार्यकर्ता, छात्र-छात्राओं के साथ प्रखंड प्रतिनिधियों और पदाधिकारियों ने भी भाग लिया।

chat bot
आपका साथी