अनशनकारी की हालत बिगड़ी

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : यूपी के अहिरौली दान से गोपालगंज बेतिया पुल तक गाइड बांध बनाने की मां

By Edited By: Publish:Thu, 29 Jan 2015 06:32 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jan 2015 05:43 AM (IST)
अनशनकारी की हालत बिगड़ी

जागरण न्यूज नेटवर्क, गोपालगंज : यूपी के अहिरौली दान से गोपालगंज बेतिया पुल तक गाइड बांध बनाने की मांग को लेकर शहर के अंबेडकर चौक पर गंडक दियारा संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं का अनशन आठवें दिन भी जारी रहा।

इस बीच चिकित्सकों की टीम ने अनशनकारियों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। स्वास्थ्य जांच में एक अनशनकारी सत्येंद्र बैठा की हालत बिगड़ते देख उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। अनशनकारियों के समर्थन में कुचायकोट के सिपाया ढाला पर तीसरे दिन भी ग्रामीण अनशन पर डटे रहे। इस दौरान दियारा क्षेत्र के सैकड़ों लोगों की अनशन स्थल पर भीड़ लगी रही। हालांकि प्रशासन की तरफ से अनशन समाप्त कराने का काफी प्रयास किया गया। लेकिन अनशनकारी अपनी मांगों पर डटे रहे। उन्होंने कहा कि अगर 31 जनवरी के पूर्व बांध का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो पूर्व से तय कार्यक्रम के अनुसार दोपहर दो बजे आत्मदाह करेंगे और इसकी सारी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता ही मालिक होती है। लेकिन अब पदाधिकारी ही जनता के मालिक बन बैठे हैं। दियारा के लोग हर साल बाढ़ व गंडक नदी के कटाव से तबाह होते हैं। बाढ़ और कटाव के नाम पर हर साल करोड़ों रुपया खर्च किया जाता है। लेकिन बाढ़ और कटाव की समस्या से पूरी तरह से निजात दिलाने के लिए अहिरौली दान से गोपालगंज बेतिया सेतु तक गाइड बांध बनाने में आनाकानी की जा रही है। उन्होंने कहा कि जब तक गाइड बांध का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो जाता तब तक अनशन जारी रहेगा। इस मौके पर धनराज सिंह, मोतीलाल प्रसाद, रामाशंकर राम, सुजीत प्रसाद, मुरारी साह, हृदयानंद साह, सुनील कुशवाहा, तेजप्रताप सिंह, कौसर आलम, ओमप्रकाश प्रसाद, राजाराम, कृष्णा प्रसाद, बृजमोहन प्रसाद, संतोष राम, मनोज महतो, मन्नू राम, अशोक राम, मोहम्मद क्यामुद्दीन, महफूज अली, हरिकेश प्रसाद, अरुण कुमार प्रसाद तथा सिपाया ढाला पर संयोजक अनिल मांझी, असगर अली, नाजीर हुसैन, रामविलास कुशवाहा सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी