मास्‍क बांटते हुए गया में विधायक जी ने कहा, बिना मास्‍क वालों के पास न तो बैठें और न उनसे बात करें

गया के वजीरगंज में भाजपा विधायक ने लोगों के बीच मास्‍क का वितरण किया। इस दौरान उन्‍होंने लोगाें से सावधानी बरतने की अपील की। कहा कि मास्‍क और शारीरिक दूरी का अनुपालन जरूर करें। इससे ही कोरोना को मात दे सकेंगे।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 09:49 AM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 09:49 AM (IST)
मास्‍क बांटते हुए गया में विधायक जी ने कहा, बिना मास्‍क वालों के पास न तो बैठें और न उनसे बात करें
मास्‍क का वितरण करते विधायक वीरेंद्र सिंह। जागरण

वजीरगंज (गया), संवाद सूत्र।  गया के वजीरगंज प्रखंड अंतर्गत तरवां बाजार में गुरुवार को वजीरगंज विधायक वीरेंद्र सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ मास्क का वितरण किया। वे खुद पूरे बाजार में घूम-घूम कर पैदल चलते राहगीरों, फुटपाथी एवं ठेले वालों दुकानदारों सहित अन्य जरूरतमंदों के बीच मास्क का वितरण करते हुए सभी को बचाव के कई संदेश भी दिए। विधायक ने लोगों से कहा कि करोना महामारी से आम आदमी को बचाने के लिए देश के प्रधानमंत्री ने कई बड़े कदम उठाए हैं, लेकिन सरकारी स्तर पर जितनी भी बड़ी व्यवस्था क्यों ना हो, सब पर भारी पड़ता है खुद की व्यवस्था। इसलिए कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए सभी लोग खुद के बचाव में लगे रहें। इसके लिए हर व्यक्ति मास्क लगाएं और दूसरे को भी लगाने के लिए प्रेरित करें।

बिना मास्‍क वालों से नहीं करें बातचीत

बिना मास्क लगाए परिचितों के साथ नहीं बैठे हैं और ना तो बात करें। उन्होंने कहा कि बाजार से कोई सामान खरीदने जाते हैं तो बिना मास्क वाले दुकानदार से ना खरीदें और दुकानदार भी बिना मास्क वाले ग्राहकों को कोई भी सामान नहीं दे। अनावश्यक घर से नहीं निकले तथा शादी श्राद्ध एवं अन्य समारोह में सरकारी गाइडलाइन का शत-प्रतिशत पालन करें। विधायक ने तरवां बाजार में करीब एक हजार लोगों के बीच मास्क का वितरण किया, साथ में प्रखंड विकास पदाधिकारी आनंद प्रकाश, अंचल अधिकारी पुरुषोत्तम कुमार, विकास मित्र तरवां, उत्तम राजवंशी, प्रोफेसर सुरेंद्र सिंह सहित भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद थे। 

बोधगया में घटे कोरेाना के मरीज 

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लगाए गए बिहार सरकार के पूर्ण लॉकडाउन का असर अब दिखने लगा है। अंतराष्ट्रीय पर्यटन स्थल बोधगया में भी पिछले महीने की तुलना में संक्रमण के दर में जबरदस्त गिरावट आई है। यह राहत भरी खबर है। अगर लोग थोड़े और सजग हो और गाइडलाइन का अनुपालन करें तो निश्चित बोधगया में कोरोना के संक्रमण का चेन पूरी तरह टूट जाएगा। बोधगया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 20 दिनों के आंकड़ों पर नजर डाले तो 1 से 20 मई के बीच 3433 लोगों का कोरोना जांच हुआ। जिसमें मात्र 109 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इन कुछेक संक्रमितों को छोड़ दें तो ज्यादातर मरीज होम आइसोलेशन में ही सीएचसी से मिले दवाई खाकर स्वस्थ्य हो चुके हैं। हालांकि अभी लोगों अब भी और सावधानियां बरतने की जरूरत है। बोधगया सीएचसी प्रभारी डॉ मनोज कुमार ने बताया कि सभी लोगों को अपने स्वस्थ्य के प्रति थोड़े और जागरूक होने की जरूरत है। अभी भीड़भाड़ वाले जगहों पर लोगों को जाने से बचना होगा। अब भी दो गज की दूरी और मास्क का प्रयोग ही कोरोना से बचाव का मूलमंत्र है। हालांकि लोग गाइडलाइन का पालन कर भी रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी