प्रेम चढ़ा परवान तो युवती पहुंच गई राजस्‍थान, गया की पंचायत का फैसला सुन कह उठेंगे- वाह मुखिया जी!

रज कुमार का बांकेबाजार थाना क्षेत्र की गुडिय़ा कुमारी के साथ तीन साल से प्रेम चल रहा था। दोनों शादी के बंधन में बंधना चाहते थे। सूरज राजस्थान के जयपुर में मजदूरी करता था। एक पखवारा पहले प्यार में पागल हो चुकी गुडिय़ा अपने घर से भागकर जयपुर चली गयी।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 04:53 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 07:47 PM (IST)
प्रेम चढ़ा परवान तो युवती पहुंच गई राजस्‍थान, गया की पंचायत का फैसला सुन कह उठेंगे- वाह मुखिया जी!
मंदिर में शादी के बाद सूरज और गुडि़या। जागरण।

संवाद सूत्र, डोभी (गया)। थाना क्षेत्र के केसापी गांव के सूरज कुमार का बांकेबाजार थाना क्षेत्र की गुडिय़ा कुमारी के साथ तीन साल से प्रेम चल रहा था। दोनों शादी के बंधन में बंधना चाहते थे। सूरज राजस्थान के जयपुर में मजदूरी करता था। एक पखवारा पहले प्यार में पागल हो चुकी गुडिय़ा अपने घर से भागकर जयपुर चली गयी।

इधर, गुडिय़ा के पिता ने सूरज व उसके स्वजनों के विरुद्ध थाना में मामला दर्ज करा दिया। यह बात डोभी पंचायत के मुखिया जितेंद्र यादव तक पहुंची और उन्होंने पहल कर प्रेमी युगल को केसापी गांव बुलाया। सोमवार को प्रेमी युगल को केसापी पहुंचने पर दोनों के स्वजनों को बुलाया गया। प्रेमी युगल के स्वजनों ने बताया कि दोनों बालिग है। उसके बाद आपसी समझौता कराकर मुखिया ने शेरघाटी नोटरी से शादी का अनुबंध पत्र बनवाया और फिर मंदिर में प्रेमी युगल को शादी के बंधन में बांधवा दिया।

शादी के बाद दुल्हन बनी गुडिय़ा अपने प्रेमी सूरज के घर चली गई। प्रेमी युगल की शादी के लिए पहल करने पर क्षेत्र के समाजसेवियों ने मुखिया के इस कार्य की सराहना की। लोगों ने कहा कि पंचायत का फैसला दो परिवारों को जोड़ने का है। इससे आने वाली पीढ़ी को अच्‍छा संदेश मिलेगा। साथ ही बालिग जोड़ों को आजादी भी मिलेगी।

chat bot
आपका साथी