बाल संसद गठन को मतदान का कार्य संपन्न, परिणाम आज

संवाद सहयोगी, टिकारी : टिकारी राज स्कूल में बाल संसद गठन की प्रक्रिया के तहत मंगलवार को मत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 03:27 AM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 03:27 AM (IST)
बाल संसद गठन को मतदान का कार्य संपन्न, परिणाम आज
बाल संसद गठन को मतदान का कार्य संपन्न, परिणाम आज

संवाद सहयोगी, टिकारी : टिकारी राज स्कूल में बाल संसद गठन की प्रक्रिया के तहत मंगलवार को मतदान कराया गया। प्रधानमंत्री सहित छह पदों के लिए कुल 31 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। 61 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान के लिए विद्यालय परिसर में छात्र के लिए चार और छात्राओं के लिए दो अलग अलग बूथ बनाए गए थे। विद्यालय में वोटरों की कुल संख्या 1510 है। इनमें 510 छात्रा तथा एक हजार छात्र मतदाता हैं। बाल संसद गठन के लिए 13 सितंबर को 37 लोगों ने नामजदगी का पर्चा दाखिल किया था। जिसमें तीन अपना नाम वापस ले लिया था। मतों की गिनती बुधवार को की जाएगी।

चुनाव मैदान में प्रधानमंत्री पद के लिए आठ, शिक्षा मंत्री पद के लिए चार, खेल मंत्री के लिए तीन, सफाई मंत्री पद के लिए चार, कला एवं संस्कृति मंत्री पद के लिए चार एवं पर्यावरण मंत्री पद के लिए छह उम्मीदवार हैं।

चुनाव प्रभारी संजीव शकुंत ने बताया कि बाल संसद की गठन की प्रक्रिया के लिए चुनाव में भाग ले रहे विद्यालय के छात्र छात्राओं को लोकतंत्र में चुनाव की सारी प्रक्रिया प्रायोगिक तौर पर बताई गई। मतदान में बिना ड्रेस तथा बगैर परिचय पत्र के आए छात्रों को मतदान से वंचित रखा गया था।

chat bot
आपका साथी