गया में जब्‍त वाहनों की नीलामी में खूब हुआ मोल-तोल, उड़ती रही कोविड गाइडलाइन की धज्जियां

गया समाहरणालय में शुक्रवार को जब्‍त वाहनों की नीलामी की गई। बिना सूचना के चार वाहनों को नीलामी की सूची से बाहर कर दिया गया। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ती रहीं। पुलिस व अधिकारी मूकदर्शक बने रहे।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 07:07 AM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 07:07 AM (IST)
गया में जब्‍त वाहनों की नीलामी में खूब हुआ मोल-तोल, उड़ती रही कोविड गाइडलाइन की धज्जियां
नीलामी के लिए लगी आवेदकों की भीड़। जागरण
गया, जागरण संवाददाता। समाहरणालय में उत्पाद विभाग के वाहनों की नीलामी में शुक्रवार को खूब माेल-तोल हुआ। दिनभर मजमा लगा रहा। काफी भीड़ थी इस कारण जोड़-तोड़ भी होता रहा। हालांकि इस दौरान कोविड के गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती रहीं। लग रहा था कि कोई मापदंड नहीं है। पुलिस और अधिकारी मूकदर्शक बने हुए थे। इस दौरान 181 वाहनों की नीलामी की प्रक्रिया पूरी की गई।
185 वाहनों की होनी थी नीलामी, चार को बिना सूचना सूची से हटाया

जानकारी हो कि उत्पाद विभाग की ओर से 185 छोटे-बड़े वाहनों की नीलामी करने के लिए खुली डाक का आयोजन किया गया था। इसमें वाहनों की बोली लगाने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई। हालांकि जब बोली लगाने की प्रक्रिया शुरू की गई उसी क्रम में बिना आवेदकों को कोई सूचना दिए चार वाहनों को डाक की सूची से हटा दिया गया। अब डाक होने के बाद वाहनों लेने के लिए उत्पाद विभाग कार्यालय में शनिवार से भीड़ लगेगी। वहां वाहन के लिए रिलीज आर्डर निर्गत किया जाएगा।  

वाहन लेने में अब छूटेगा पसीना
वाहनों को खरीदने के लिए ऊंची बोली लगाई गई। डाक की राशि जमा कराने के लिए उत्पाद विभाग कार्यालय में इन्‍हें लेने के लिए आवेदक जुटेंगे। हालांकि इन्हेंं कब वाहन मिलेगा, यह स्‍पष्‍ट नहीं है। अब उत्पाद विभाग से वाहनों का रिलीज आर्डर लेने के लिए डाक लगाने वालों का पसीना छूटेगा। उससे कहीं ज्यादा वाहन के लिए नाम स्थानांतरण के लिए मशक्‍कत करनी होगी। बहरहाल अब देखना है कि कब तक उन्‍हें वाहन मिल पाता है।
सरकारी बाबू और विभागीय कर्मियों ने भी लगाई बोली
बताया गया कि खुली डाक में उत्पाद विभाग और समाहरणालय में पदस्थापित पदाधिकारी व उनके कर्मी की भी जुटान लगी रही। उनके हाथों में 10 से 15 बैंक ड्राफ्ट थे। उसके आधार पर खुली डाक में शामिल हुए। उनके नाम के भी कई वाहन मिले हैं।
chat bot
आपका साथी