मजार की दानपेटी के रुपये चोरों ने बोरे में भर तो लिए लेकिन छोड़कर होना पड़ा फरार, कैमूर की घटना

कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के बिउर गांव में साबिर बाबा की मजार में चोरी का प्रयास विफल रहा। एक व्‍यक्ति ने चोरों को घेरा तो वे रुपये भरा बोरा छोड़कर फरार हो गए। उनकी करतूत सीसीटीव में कैद हो गई।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 01:02 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 01:02 PM (IST)
मजार की दानपेटी के रुपये चोरों ने बोरे में भर तो लिए लेकिन छोड़कर होना पड़ा फरार, कैमूर की घटना
साबिर बाबा की मजार में चोरी का प्रयास विफल। जागरण

चैनपुर (कैमूर), संवाद सूत्र। बिउर गांव में साबिर बाबा की मजार पर गुरुवार की रात चोर पहुंच  गए। वहां रखी दानपेटी का ताला खोला और सारे रुपये बोरे में भर लिए। लेकिन ऐन वक्‍त पर एक ग्रामीण की नजर पड़ गई। इस कारण चोरों को रुपये भरा बोरा छोड़कर नौ दो ग्‍यारह होना पड़ा। इतना ही नहीं चोरी की यह घटना मजार परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। चोरों की पहचान की पहचान की जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि चोर स्‍थानीय थे।

12 बजे रात में पहुंचे थे दो चोर   

स्‍थानीय लड्डन खान ने बताया कि गुरुवार की रात साबिर बाबा मजार में लगे चैनल गेट का ताला दो चोरों ने खोल दिया। उनमें से एक परिसर में प्रवेश कर गया जबकि दूसरा बाहर गेट पर ही इंतजार करता रहा। अंदर घुसे चोर ने दानपेटी के ताले को मास्‍टर चाभी से खोल दिया। इसके बाद उसमें रखे सारे रुपये बोरे में भर लिए। इतना करने के बाद दोनों भाग निकले। घटना रात 12 बजे के आसपास की बताई जा रही है। उसकी सारी करतूत साबिर बाबा मजार पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।

एक व्‍यक्ति की नजर पड़ी तो बच गए रुपये 

इसी दौरान रात के समय मजार से निकलते एक व्यक्ति ने चोरों को देख लिया। उन्हें समझते देर न लगी कि दाल में कुछ काला है। उन्‍होंने रोकने की कोशिश की। इसक्रम में छीनाझपटी होने लगी। इस क्रम में पकड़े जाने के भय से चोर रुपये भरा बोरा वहीं छोड़कर भाग निकले। देर रात की वजह से दूसरा कोई नहीं था इस कारण चोर भागने में सफल रहे।  सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है एवं उक्त दोनों चोरों की पहचान करने में मजार कमेटी के लोग जुटे हैं। इस मामले को लेकर चैनपुर थाने में वर्तमान समय में शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है। इस संबंध में थानाध्यक्ष अजय कुमार चौधरी ने घटना से अनभिज्ञता जताते हुए किसी तरह की कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। 

chat bot
आपका साथी