व्यवसायी की हत्या के विरोध में सड़क जाम

गया। रामपुर थाना क्षेत्र के गोदावरी मोहल्ला निवासी व्यवसायी 48 वर्षीय कमलदेव कुमार सिंह की हत्या कर अपराधियों ने शव को मोफस्सिल थाना क्षेत्र के बिस्कोमान के समीप बोरा में बांधकर फेंका दिया था। वे एक माह चार दिनों से लापता थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Jan 2022 12:10 AM (IST) Updated:Mon, 17 Jan 2022 12:10 AM (IST)
व्यवसायी की हत्या के विरोध में सड़क जाम
व्यवसायी की हत्या के विरोध में सड़क जाम

गया। रामपुर थाना क्षेत्र के गोदावरी मोहल्ला निवासी व्यवसायी 48 वर्षीय कमलदेव कुमार सिंह की हत्या कर अपराधियों ने शव को मोफस्सिल थाना क्षेत्र के बिस्कोमान के समीप बोरा में बांधकर फेंका दिया था। वे एक माह चार दिनों से लापता थे। शव मिलने के बाद रविवार को स्वजन व स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिया। शव लेकर स्वजन व आक्रोशित लोगों ने गया-डोभी सड़क मार्ग पर रामपुर थाना के समीप सड़क जाम किया।

कमलदेव कुमार सिंह विष्णुपद क्षेत्र में स्टील खिड़की की दुकान, जमीन कारोबार करते थे। लगभग एक माह पहले गायब होने पर स्वजन ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस ने 10 जनवरी तक व्यवसायी व आरोपितों का मोबाइल ट्रेस किया था लेकिन लोकेशन नहीं मिला। इस मामले में उनके सहयोगी सतो उर्फ सतेंद्र सिंह एवं रवि रंजन मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

सड़क जाम की सूचना पर डीएसपी नगर पीएन साहू, रामपुर थानाध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद सिंह एवं मुफस्सिल थानाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह व पूर्व वार्ड पार्षद शशि किशोर शिशु ने जाम कर रहे लोगों को समझाया। समझाने के बाद सड़क जाम हटाया गया। डीएसपी ने बताया कि व्यवसायी ने मोहल्ला के कुछ लोगों से सूद पर रुपये लिए लिए थे। संभावना है कि रुपये के लेन-देन में ही हत्या हुई है।

-

13 दिसंबर से गायब थे व्यवसायी, पुलिस पर लापरवाही का आरोप

व्यवसायी की पत्नी पार्वती देवी ने रामपुर पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया कि बीते 13 दिसंबर को आवेदन देकर पति कमलदेव कुमार सिंह के गायब होने की जानकारी दी थी। उस आवेदन में मोहल्ला के दो लोगों को आरोपित किया गया था। पुलिस ने पति को खोजने में कोई दिलचस्पी नहीं ली। एक माह तक लगातार थाना का चक्कर लगाते रहे लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। अपराधियों और पुलिस के बीच सांठगांठ के कारण पति की हत्या कर शव को फेंका गया। पत्नी ने बताया कि अगर पुलिस खोजबीन करती तो उनकी जान बच जाती। एक माह चार दिनों के बाद शनिवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र में गया-नवादा रोड में बिस्कोमान के समीप बोरा में बांधकर शव फेंका गया था।

-

अंगूठी और कपड़े से मृतक की हुई पहचान

व्यवसायी की पत्नी ने बताया कि उन्हें शनिवार को थाना से फोन पर सूचना दी गई कि एक शव मानपुर क्षेत्र में फेंका हुआ है। चूंकि शव चार -पांच दिनों से सड़ा-गला हुआ था। शव से दुर्गंध आ रही थी। मुफस्सिल थाना की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज भेजा। स्वजन भी रविवार को मेडिकल कालेज पहुंचे। जहां पोस्टमार्टम कराने के बाद अंगूठी और कपड़े से पत्नी व भतीजे ने पहचान की।

chat bot
आपका साथी