Gaya: कोरोना से जान गंवाने वालों के परिवार वालों को राहत, आपदा प्रबंधन से मिले चार-चार लाख

कोरोनावायरस से हुई मौत के बाद सरकार की पहल से पीड़‍ित परिवारों के जख्‍म पर मरहम लग रहा है। टिकारी में एसडीओ ने तीन मृतकों के स्‍वजनों को चार-चार लाख रुपये का चेक प्रदान किया। एनएमएमसीएच में इनके परिवार के सदस्‍य की मौत हुई थी।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 11:03 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 11:03 AM (IST)
Gaya: कोरोना से जान गंवाने वालों के परिवार वालों को राहत, आपदा प्रबंधन से मिले चार-चार लाख
मृतक के स्‍वजन को चेक प्रदान करतीं एसडीओ। जागरण

टिकारी (गया), संवाद सहयोगी। कोरोना संक्रमण से मौत (Death from Covid Infection) के बाद प्रखंड एवं नगर क्षेत्र के तीन मृतकों के स्वजनों को आपदा राहत के तहत चेक प्रदान किया गया। एसडीओ करिश्मा ने अपने कार्यालय कक्ष में सभी लाभार्थियों को चार-चार लाख का चेक प्रदन किया। जिन लोगों को चेक प्रदान किया गया उनमें नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत रिकाबगंज के गौतम कुमार, रानीगंज के मालती देवी और प्रखंड अंतर्गत भवनपुर के नरेश शर्मा शामिल है। इसी के साथ टिकारी में अबतक कोरोना संक्रमण से मरने वाले चार लोगों के आश्रितों को आपदा राहत के तहत चार चार लाख रुपया का चेक प्रदान किया जा चुका हैं।

एएनएमएमसीएच में इलाज के दौरान हुई थी मौत 

उक्त आशय की जानकारी देते हुए सीओ आनंद प्रकाश राम ने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत रानीगंज मोहल्ले के रहने वाले सुरेश प्रसाद (45 वर्ष) की मृत्यु 24 अप्रैल को इलाज के दौरान ANMMCH में हो गई थी। मृतक की पत्‍नी मालती देवी को आपदा राहत योजना के तहत चार लाख  रुपये का चेक प्रदान किया गया है। इसी प्रकार एक दिन बाद 25 अप्रैल को एएनएमएमसीएच में भर्ती प्रखंड अंतर्गत भवनपुर गांव के निवासी कोरोना संक्रिमत गुंजेश्वरी देवी (80 वर्ष) की मौत इलाज के दौरान हो गई थी। मृतक के पति नरेश शर्मा को योजना का लाभ देते हुए चार लाख का चेक प्रदान किया गया। जबकि शहर अंतर्गत रिकाबगंज के 60 वर्षीय कोरोना संक्रिमत महिला लीला देवी की मौत 22 मई को एएनएमएमसीएच में इलाज के दौरान हो गई थी। जिसके बाद मृतक के पुत्र गौतम कुमार को योजना के तहत चार लाख रुपये का चेक प्रदान किया गया।

चेक वितरण कार्यक्रम में उक्त सभी लाभार्थियों को एसडीओ करिश्मा ने चार चार लाख रुपए का चेक प्रदान किया। इस अवसर पर एसडीओ के साथ सीओ आनंद प्रकाश राम, वार्ड पार्षद घनश्याम कुमार, पार्षद प्रतिनिधि शम्भू नाथ केशरी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी