सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना ही प्राथमिकता, सासाराम शहर में दूर होगी जाम की समस्‍या

रोहतास के नए डीएम धर्मेंद्र कुमार ने पदभार ग्रहण कर लिया। उन्‍होंने अपने पूर्ववर्ती पंकज दीक्षित से प्रभार लिया। इसके बाद उन्‍होंने समाहरणालय के विभिन्‍न विभागों का जायजा लिया। इससे पूर्व उन्‍होंने ताराचंडी धाम पहुंचकर पूजा-अर्चना भी की।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 05 Jan 2021 07:38 AM (IST) Updated:Tue, 05 Jan 2021 07:38 AM (IST)
सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना ही प्राथमिकता, सासाराम शहर में दूर होगी जाम की समस्‍या
नए डीएम धर्मेंद्र कुमार को सम्‍मानित करते ताराचंडी धाम कमेटी के सदस्‍य। जागरण

जागरण संवाददाता,सासाराम (रोहतास)। रोहतास के नए जिलाधिकारी (District Magistrate) के रूप में धर्मेंद्र कुमार ने सोमवार को पदभार ग्रहण किया। वे जिले के 44वें डीएम होंगे। समाहरणालय पहुंच कर उन्‍होंने निवर्तमान डीएम पंकज दीक्षित से पदभार लिया। इसके बाद में उन्‍होंने विभिन्‍न विभागों का निरीक्षण किया। कहा कि उनकी प्राथमिकता सरकारी योजनाओं को  गांव से लेकर जिले के अन्य सूदूरवर्ती इलाकों में जन-जन तक पहुंचना होगा।

पहले दिन कोई दिशा निर्देश नहीं, समझ रहे कार्य संस्‍कृति

पदभार ग्रहण करने के बाद समाहरणालय के लगभग सभी विभागों का अवलोकन करते हुए उन्‍होंने कहा कि अभी औपचारिक रूप से सभी कार्यालयों को देखा गया है। फिलहाल कोई दिशा निर्देश जारी नहीं किया गया है। पहला दिन यहां की कार्य संस्कृति को देख-समझ रहे हैं। पत्रकारों से बातचीत में नए डीएम ने शहर में जाम के अलावा अन्य समस्याओं को गंभीरता से लेने का आश्‍वासन भी दिया। कहा कि मेरा प्रयास रहेगा कि मैं यहां की जनता की उम्मीदों पर शत- प्रतिशत खरा उतरूं।  आम लोगों की समस्याओं को संवेदनशीलता के साथ लिया जाएगा। कहा कि अवैध बालू खनन व उसकी ढुलाई पर रोक हर हाल में लगेगी। इस दौरान उनके साथ डीडीसी सुरेंद्र प्रसाद, एडीएम लाल बाबू ङ्क्षसह समेत कई अन्य विभागों के सीनियर डिप्टी कलेक्टर शामिल थे। डीएम को जिला परिषद के अध्यक्ष नथुनी पासवान ने बुके देकर स्वागत किया।

पदभार ग्रहण से पहले डीएम ने ताराचंडी मंदिर में की पूजा

डीएम धर्मेंद्र कुमार सोमवार को जिला मुख्यालय सासाराम पहुंचते ही सबसे पहले मां ताराचंडी मंदिर पहुंच कर मत्था टेका। मंदिर में दर्शन करने के बाद डीएम समाहरणालय पहुंचे। मंदिर में दर्शन करने के दौरान  उनके साथ सदर एसडीएम मनोज कुमार भी उपस्थित थे। दर्शन के बाद ताराचंडी कमेटी के संरक्षक पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद, अध्यक्ष रवि रंजन सिंह व महामंत्री महेंद्र साहू ने नए डीएम को ताराचंडी मां की तस्वीर व चुनरी भेंट की। 

chat bot
आपका साथी