मगध विश्वविद्यालय गया में छात्र समागम के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

रविवार को छात्र समागम के कार्यकर्ताओं ने मगध विश्वविद्यालय की सीनेट की बैठक का विरोध किया। छात्र जबरन गेट तोड़कर अंदर घुस गए और हंगामा करने लगे।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Publish:Sun, 12 Apr 2015 11:50 AM (IST) Updated:Sun, 12 Apr 2015 12:05 PM (IST)
मगध विश्वविद्यालय गया में छात्र समागम के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

गया। छात्र समागम के कार्यकर्ताओं ने रविवार को मगध विश्वविद्यालय की सीनेट की बैठक का विरोध किया। छात्र जबरन गेट तोड़कर अंदर घुस गए और हंगामा करने लगे। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर कार्यकर्ताओं को खदेड़ भगाया। मौके से कुछ उपद्रवियों को हिरासत में भी लिया गया।

छात्र लंबे समय से विश्वविद्यालय में अपनी कई बातों को लेकर विरोध कर रहे हैं। सीनेट की बैठक में उक्त बातों को उठाने की मांग कर रहे थे, लेकिन रविवार को शुरू हुई बैठक में उनकी मांगों को लेकर कोई एजेंडा तैयार नहीं किया गया था। इसकी जानकारी जब छात्रों को हुई तो विश्वविद्यालय में विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस बीच विश्वविद्यालय की सुरक्षा में तैनात कर्मचारियों ने छात्रों के साथ मारपीठ शुरू कर दी, जिसके बाद छात्र उग्र हो गए और पथराव शुरू कर दिया। विश्वविद्यालय का गेट तोड़ जबरन अंदर घुस गए और कर्मचारियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस बीच पहुंची पुलिस ने भी छात्रों को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया।

पढ़ें- मुजफ्फरपुर प्रधान डाकघर में बवाल, काम-काज ठप

chat bot
आपका साथी