रसलपुर में तैयार हुआ नया बस स्टैंड

गया। जिला मुख्यालय से सटे गया-नवादा मार्ग पर रसलपुर गांव के पास बना नवनिर्मित बस स्टैंड जल्द ही चालू हो जाएगा। इसे लेकर सभी विभागीय कवायद की जा रही है। इसी क्रम में बुधवार को जिला परिवहन पदाधिकारी विकास कुमार व गया सदर एसडीओ इंद्रवीर कुमार ने नवनिर्मित मानपुर बस स्टैंड का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 11:46 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 11:46 PM (IST)
रसलपुर में तैयार हुआ नया बस स्टैंड
रसलपुर में तैयार हुआ नया बस स्टैंड

गया। जिला मुख्यालय से सटे गया-नवादा मार्ग पर रसलपुर गांव के पास बना नवनिर्मित बस स्टैंड जल्द ही चालू हो जाएगा। इसे लेकर सभी विभागीय कवायद की जा रही है। इसी क्रम में बुधवार को जिला परिवहन पदाधिकारी विकास कुमार व गया सदर एसडीओ इंद्रवीर कुमार ने नवनिर्मित मानपुर बस स्टैंड का निरीक्षण किया। इस दौरान सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। 15 दिनों के अंदर सारी औपचारिकताएं पूरी कर लें ताकि बस स्टैंड को चालू करने की दिशा में आगे की कार्रवाई की जाए। जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि बहुत जल्द इस बस पड़ाव को चालू करा लिया जाएगा। अभी मानपुर गौरक्षणी के पास जो बस स्टैंड संचालित है उसे वहां शिफ्ट किया जाएगा। जिले में अभी डेल्हा, गेबलबिगहा, मानपुर, सिकरिया मोड़ मिलाकर चार बस स्टैंड हैं। नए बस स्टैंड के निर्माण पर 5.44 करोड़ रुपये खर्च हुआ है।

-

50 से अधिक बसों के पड़ाव की व्यवस्था:

बस स्टैंड के निर्माण का सभी काम पूर्ण हो गए हैं। यह कार्य नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा बुडको के माध्यम से कराया गया है। यहां सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है। बसों के ठहराव एवं बसों के आगमन और प्रस्थान के लिए समुचित जगह दी गई है। करीब 50 से अधिक बसों के पड़ाव की यहां व्यवस्था है। एसडीओ ने बताया कि इस बस स्टैंड में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आधुनिक सुविधाएं भी दी गई है। प्रतीक्षालय, शौचालय, पेयजल, यात्रियों के ठहराव की विशेष व्यवस्था है। निर्माण पूर्ण होने के पश्चात अब बस स्टैंड के हस्तांतरण की प्रक्रिया की जा रही है। वर्तमान में मानपुर बस स्टैंड गौरक्षणी मोड़ के पास गया गौशाला की भूमि पर स्थित है। यही बस स्टैंड नवनिर्मित बस स्टैंड में शिफ्ट होना है। नए बस स्टैंड के चालू होने से खत्म होगी जाम की समस्या

गया। नए बस स्टैंड के चालू होने से मानपुर की तरफ हर दिन लगने वाली जाम की समस्या से काफी हद तक निजात मिलने की उम्मीद है। वर्तमान समय में नवादा-गया मार्ग पर अबगिला से लेकर मानपुर टेंपो स्टैंड, मुफ्फसिल थाना मोड़, गौरक्षणी, जगजीवन कालेज तक हर दिन जाम देखने को मिलता है। कई बार जाम की समस्या ऐसी होती है कि पैदल चलना भी दुश्वार हो जाता है, जबकि गौरक्षणी वाली सड़क बाइपास है। इसी मार्ग से कई बड़े वाहन भी माड़नपुर बाईपास होकर एनएच में मिलते हैं। नए बस स्टैंड के चालू होने से अनावश्यक भीड़ व जाम की समस्या से निजात मिलेगी।

chat bot
आपका साथी