संक्रमित महिला के इलाके को किया गया लॉकडाउन, सैनिटाइज्ड

गया शहर में कोरोना वायरस से दो लोगों के संक्रमित होने के बाद प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है। गुरुवार को गुरुद्वारा रोड मोहल्ले के एक महिला संक्रमित होने पर उसके घर सहित आसपास के क्षेत्र को सैनिटाइज्ड किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Apr 2020 05:52 PM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 06:29 PM (IST)
संक्रमित महिला के इलाके को किया गया लॉकडाउन, सैनिटाइज्ड
संक्रमित महिला के इलाके को किया गया लॉकडाउन, सैनिटाइज्ड

गया । गया शहर में कोरोना वायरस से दो लोगों के संक्रमित होने के बाद प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है। गुरुवार को गुरुद्वारा रोड मोहल्ले के एक महिला संक्रमित होने पर उसके घर सहित आसपास के क्षेत्र को सैनिटाइज्ड किया गया। नगर निगम के टैंकर में सैनिटाइजर व केमिकल सॉल्यूशन बनाकर पूरे इलाके में स्प्रे कराया गया। एक-एक घर के दरवाजे, छत, खिड़कियां, दीवार, बाग-बगीचे यहां तक की इलाके की पूरी सड़क को सैनिटाइज्ड किया जा रहा है।

नगर आयुक्त सावन कुमार ने कहा कि महिला के घर सहित करीब 30 घरों को सैनिटाइज्ड किया गया। इस कार्य में 50 सफाईकर्मियों को लगाया गया था। घरों के आसपास चूने का भी छिड़काव किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सौनिटाइज करने के बाद उक्त सड़क से आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। किसी को भी घर से बेवजह निकलने की सख्त मनाही की गई है। नियम के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगी। वहीं, डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव ने भी कार्यो का जायजा लिया।

विदित हो कि पहाड़पुर गांव के एक युवक का मंगलवार को कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आया था। उसके बाद गुरुवार को गुरुद्वारा रोड मोहल्ले की एक महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पहाड़पुर में संक्रमित के युवक घर समेत उसके पूरे इलाके, गली-मोहल्ले को सैनिटाइज्ड कराया गया है। प्रोटोकॉल के अनुसार पहाड़पुर में तीन किमी. परिधि को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है। इतना ही नहीं, संक्रमित युवक के छह स्वजनों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। इस गांव में करीब 200 घर के परिवार भी होम क्वारंटाइन किए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी