बिहार की किराना दुकानों में बिकती है शराब और मिलते हैं हथियार, यकीन न हो तो देख लीजिए यहां

बिहार में शराब बंदी के बाद से धंधेबाज तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। कहीं भूसे की आड़ में तो कहीं किसी और तरह से शराब लाई जा रही है। इस दौरा दुकान से ह‍थियार भी बरामद किए गए। पुलिस ने दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 12:55 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 12:55 PM (IST)
बिहार की किराना दुकानों में बिकती है शराब और मिलते हैं हथियार, यकीन न हो तो देख लीजिए यहां
सासाराम की दुकान में छापेमारी करती पुलिस। जागरण

सासाराम (रोहतास), जागरण संवाददाता। किराना की दुकान में चावल-दाल के साथ शराब भी मिलती है। इतना ही नहींं यहां से हथियार भी प्राप्‍त किए जा सकते हैं। गुरुवार को पुलिस ने भी ये सब प्राप्‍त किए। चौंक गए न, लेकिन यह सच है। शराबबंदी का कानून लागू होने के बाद अब शराब की बोतलें किराना दुकान में भी मिलने लगी हैं। शराब के अलावा दुकान में कारतूस से लेकर कट्टा मिलने के बाद कुछ देर के लिए पुलिस भी हैरत में पड़ गई।नगर थाना क्षेत्र के अड्डा रोड स्थित एक किराना दुकान में पुलिस ने छापेमारी कर 118 बोतल अंग्रेजी शराब, एक कट्टा, पांच जिंदा कारतूस व 35 खोखा बरामद किया है। दुकानदार को पु‍लिस ने गिरफ्तार कर न्‍‍‍यायिक हिरासत में भेज दिया। 

दुकान से शराब के बियर भी बरामद

नगर थानाध्यक्ष कामख्या नारायण सिंह के अनुसार अलग-अलग ब्रांड की शराब के अलावा बियर की बोतलें भी (Different Brands Wine and Beer) बरामद की गई हैं। इस दौरान किराना दुकानदार मंटू गुप्ता को भी गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार दुकान के अलावा दुकानदार के घर में भी छापेमारी की गई थी। थानाध्यक्ष ने बताया कि वरीय अधिकारियों के निर्देश पर सदर एएसपी अरविंद प्रताप सिंह के नेतृत्व में यह छापेमारी की गई थी।बताया जाता है कि पूर्व में किराना दुकान में की गई छापेमारी में पुलिस को आपत्तिजनक समान मिला था।पुलिस अधिकारियों के अनुसार दुकानदार का पहले से भी आपराधिक इतिहास रहा है।

शराब बेचने को कई हथकंडे अपना रहे तस्‍कर 

विदित हो कि शराब बंदी के बाद शराब धंधेबाज ठिकाना बदल-बदल कर शराब बनाने से लेकर उसे छिपाने के लिए अलग-अलग हथकंडा अपना रहे है। दो दिन पूर्व एक भूसा रखने वाले घर से शराब बनाने की एक मिनी फैक्ट्री का खुलासा हुआ था। झाड़ी, तालाब, मिट्टी के अंदर से लेकर कई अन्य जगहों से शराब बरामद होने की लगातार सूचनाएं प्रकाश में आती रही है।

chat bot
आपका साथी