नवादा में अपराधियों का हौसला बुलंद, कभी चोरी तो कभी लूट की वारदात को दे रहे अंजाम, पुलिस विफल

नवादा में इन दिनों अपराधी बेखौफ नजर आ रहे हैं। जिले के हर कोने में चोरी लूट व छिनतई जैसी घटनाएं कर रहे हैं। दो दिनों पूर्व छह दुकानों से लाखों की चोरी के बाद ग्रामीण बैंक में लूट की घटना को अंजाम दिया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 12:17 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 12:17 PM (IST)
नवादा में अपराधियों का हौसला बुलंद, कभी चोरी तो कभी लूट की वारदात को दे रहे अंजाम, पुलिस विफल
नवादा में बढ़ी चोरी की घटनाएं। प्रतीकात्‍मक फोटो

जागरण संवाददाता, नवादा। जिले में अपराधियों का हौसला बुलंद हैं। कभी लुटेरे दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दे रहे हैं तो कहीं चोरों का गिरोह सक्रिय है। अपराधियों ने पुलिस की नाकों में दम कर रखा है। एक घटना से पुलिस अभी उबरती नहीं कि दूसरी घटनाएं हो जाती हैं। लगता है कि पुलिस ने अपराधियों के आगे सरेंडर कर दिया है। नगर और मुफस्सिल थाने की सीमा पर आइटीआइ के समीप छह दुकानों से लाखों की चोरी के बाद ग्रामीण बैंक में 14 लाख से अधिक की लूट हो गई। लेकिन इन मामलों में पुलिस को अबतक कोई सुराग नहीं मिल सका है। इस बीच वारिसलीगंज नगर पंचायत के उत्तर बाजार निवासी मनीष सिंह की पत्‍नी नूतन कुमारी ने स्थानीय थाने में 15 लाख रुपये के जेवरात चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

पड़ोसियों ने कर ली 15 लाख के जेवरात की चोरी

आवेदन में पीडि़ता ने कहा है कि गुरुवार की शाम लगभग छह बजे घर में ताला लगा कर पास स्थित सिमरीडीह में दूध लाने गई थी। लौटी तो अंदर के कमरे का ताला टूटा हुआ था। कमरे में रखा एक बक्सा जिसमें जमीन बेचने के बाद मिली राशि से 15 लाख रुपये के जेवरात खरीद कर रखे थे, वह गायब था। आवेदन में कहा गया है कि घटना के बाद आसपास के पड़ोसियों को घटना के बारे में जानकारी देकर पूछताछ की।पड़ोसियों पर ही घटना को अंजाम दिए जाने की आशंका जताई गई है। बता दें कि वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के शहरी एवं देहाती इलाकों में बाइक, ट्रैक्टर, बाजार में छिनतई, साइबर क्राइम आदि की घटना क्षेत्र के लिए आम बात हो गई है। लेकिन चोरी की बढ़ती घटनाओं से क्षेत्र के लोगो की नींद हराम होने लगी है। 

छह दुकानों का शटर उखाड़ की थी लाखों की चोरी

उधर गौरतलब है कि बुधवार रात आइटीआइ के समीप छह दुकानों से लाखों रुपये नगदी और सामान की चोरी कर ली गई थी। ट्रैक्टर शोरूम, सिमेंट दुकान, लोहा दुकान, मार्बल दुकान, फ्लिपकार्ट डिस्पैच सेंटर और बैट्री दुकान का शटर बदमाशों ने उखाड़ दिया था। सदर एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद समेत अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर छानबीन की थी। बावजूद अबतक कोई कामयाबी नहीं मिली है। हालांकि पुलिस सूत्रों की मानें तो संदेह के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है। लेकिन उससे भी कोई राज हाथ नहीं लग सका। 

chat bot
आपका साथी