दुल्हन को छोड़ दूल्हा हुआ फरार, छोटे भाई ने थाम लिया भाभी का हाथ

गया जिले में शादी के ठीक दो दिन पहले ही दूल्हा घरवालों को चकमा देकर फरार हो गया। दुल्हन के सारे सपने चूर हो गए, लेकिन दूल्हे के छोटे भाई ने दुल्हन का मायूस चेहरा देखकर शादी कर ली।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Fri, 09 Dec 2016 12:07 PM (IST) Updated:Sun, 11 Dec 2016 10:49 PM (IST)
दुल्हन को छोड़ दूल्हा हुआ फरार, छोटे भाई ने थाम लिया भाभी का हाथ

पटना [जेएनएन]। हल्दी और हाथों में मेंहदी लगाकर दुल्हन अपने होने वाले दूल्हे के साथ भावी जीवन के सपने देख रही थी। घर में सारे मेहमान आ गए थे। शादी की रस्में निभाई जा रही थीं। इतने में ठीक शादी से दो दिन पहले दूल्हा घरवालों को चकमा देकर फरार हो गया। छोटे भाई ने कोर्ट में होने वाली भाभी से शादी की और आज दोनों की रस्मो रिवाज के साथ शादी होगी।

दूल्हे की सहमति से ही शादी ठीक हुई थी लेकिन एेन वक्त पर वह फरार हो गया। लड़की वालों को जब इस बात का पता चला तो घर में खुशी का माहौल गमगीन हो गया। लड़की के पिता ने खाना-पीना छोड़ दिया और मेहमान भी मायूस हो गए। होने वाली दुल्हन की रंगीन खुशियां पल भर में ही गम में बदल गईं। ये बात जब दुल्हे के भाई को पता चली तो वह दुल्हन के पास आया और कहा कि मैं करूंगा शादी।

उसकी बात सुनकर घरवालों के चेहरे पर खुशी और आश्चर्य के भाव दिखे, लेकिन उनकी इज्जत को नीलाम होने से और दुल्हन के सपनों को फिर से सजाने के लिए सबने हामी भर दी और दोनों पक्ष की सहमति से आज दोनोें की शादी होगी।

मामला गया जिले घुघरीटांड़ की है, जहां आज की शाम एक दुल्हन की बरात आने वाली थी और इससे दो दिन पहले ही सात दिसंबर को दूल्हा घरवालों को चकमा देकर फरार हो गया। इसके बाद दोनों पक्ष के परिवारवाले परेशान थे तो दूल्हे के छोटे भाई ने शादी करने की सहमति जता दी। घरवालों ने आपसी सहमति से दूल्हे के छोटे भाई से लड़की की शादी करा दी।

धनिया बगीचा निवासी मनु साव अपनी सबसे छोटी बेटी शाेभा कुमारी की शादी घुघरीटांड़ निवासी नंदू प्रसाद के बड़े बेटे गुड्डू कुमार से एक साल पहले तय की थी। नौ दिसंबर को बरात आनी थी, पर बुधवार की रात को ही दूल्हा घरवालों को चकमा देकर फरार हो गया। इसके बाद दोनों परिवाराें में अफरा-तफरी मच गयी।

लड़के के पिता नंदू प्रसाद ने बताया कि गुड्डू पहले शादी के लिए तैयार था। उसकी सहमति के बाद ही शादी की तारीख पक्की की गयी थी। सात दिसंबर की देर रात वह घर से बिना बताये फरार हो गया। उन्होंने बताया कि गुड्डू बांबे बाजार में सेल्समैन के तौर पर काम करता है।

पढ़ें - प्रेमी और प्रेमिका ने बिस्तर में एक दूसरे को चाकू से गोद डाला, प्रेमिका की मौत

लड़की के पिता ने बताया कि आठ दिसंबर की सुबह लड़के के परिवारवालों ने इसकी सूचना दी। घर में शादी से पहले की जाने वाली रस्में भी पूरी कर ली गयीं थीं। इसके बाद छोटे बेटे ने इसके लिए हामी भरी तो किसी तरह दोनों परिवार ने मिलजुल कर यह तय किया कि शादी दूल्हा के छोटे भाई सुजीत कुमार से कर दी जाये।

पढ़ें - नशेड़ी बाप नाबालिग बेटी से कर रहा था दुष्कर्म, मां ने पुलिस को बुला लिया

इसके बाद आठ दिसंबर को कोर्ट में छाेटे भाई सुजीत के संग शाेभा की शादी की गयी। शाेभा ने बताया कि जिस लड़के से परिवारवाले शादी करने के लिए तैयार थे। वह किसी कारण से फरार हो गया है और हमारी सहमति से सुजीत के साथ शादी हो रही है। परिवारवालों ने बताया कि नौ दिसंबर को हिंदू रीति-रिवाज के साथ भी शादी होगी़।

chat bot
आपका साथी