आंखमिचौली करने वाली बिजली जान भी ले रही

गुरारू और डुमरिया प्रखंड में करंट लगने से दो लोगों की मौत विरोध में किया किया प्रदर्शन ------------ दर्दनाक -खेत की घेराबंदी के लिए लगे तार में करंट की चपेट में आने से कामेश्वर की मौत -मोटर चालू करते करंट लगने से ललिता देवी की गई जान -----------

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Feb 2020 02:08 AM (IST) Updated:Mon, 24 Feb 2020 02:08 AM (IST)
आंखमिचौली करने वाली  बिजली जान भी ले रही
आंखमिचौली करने वाली बिजली जान भी ले रही

गया । आंखमिचौली करने वाली बिजली जान भी ले रही है। जिले में दो अलग-अलग जगहों पर करंट लगने से दो लोगों की मौत हो गई।

पोस्टमार्टम के लिए दोनों शवों को गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज पहुंचा दिया गया।

पहली घटना गुरारू के देवकली के बधार में हुई। खेत में लगी फसल की सुरक्षा के लिए लोहे के तार से की गई घेराबंदी में बिजली करंट प्रवाहित हो गया। इसकी चपेट में आकर शनिवार की रात 55 वर्षीय कामेश्वर मांझी की मौत हो गई। रविवार सुबह खेत में काम करने गए किसानों ने कामेश्वर का शव देखा। इसके बाद घर वालों को इसकी जानकारी दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने शव उठाने नहीं दिया। वे मुआवजे की माग कर रहे थे। इसके बाद अंचल अधिकारी निशांत कुमार व थानाध्यक्ष शंभू कुमार पहुंचे। आक्रोशित ग्रामीणों से बातचीत की। पीड़ित के स्वजन को पारिवारिक लाभ योजना के तहत बीस हजार व कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन हजार की राशि तत्काल प्रदान की गई। उसके बाद लोग शांत हुए और पोस्टमार्टम के लिए शव को पुलिस को सौंपा।

वहीं, लोगों ने पीड़ित परिवार को चार लाख रुपये मुआवजा देने की माग की है।

वहीं, दूसरे घटना डुमरिया में हुई। मैगरा थाना क्षेत्र बिकुआ कला निवासी ललिता देवी की मौत करंट लगने से हो गई। आगनबाड़ी केंद्र संख्या नौ की रसोईया थी। वह मीरा देवी स्नान करने गई थी। मोटर चालू करने के दौरान करंट की चपेट में आ गई और उसकी मौत हो गई। मुखिया महेंद्र दास ने घटनास्थल पर पहुंचकर घरवालों को शांत कराया। मैगरा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी