आज से ड्रोन से शहर को किया जाएगा सैनिटाइज

- फोटो - 801 -नगर निगम की बैठक में लिया गया फैसला कोरोना से निपटने को उठाए जा रहे कई कदम खराब पड़े चापाकल प्याऊ को ठीक कराने के भी निर्देश ---------- जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Apr 2020 07:53 PM (IST) Updated:Tue, 07 Apr 2020 07:53 PM (IST)
आज से ड्रोन से शहर को 
किया जाएगा सैनिटाइज
आज से ड्रोन से शहर को किया जाएगा सैनिटाइज

गया । कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए नगर निगम कई तरह के कदम उठा रहा है। मंगलवार को नगर निगम के सभागार कक्ष में मेयर वीरेंद्र कुमार की अध्यक्षता बैठक हुई। मेयर ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने को लेकर पूरे शहर को सैनिटाइज का कार्य बुधवार से ड्रोन से किया जाएगा। वहीं, डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि वार्डो के मुहल्ले को सौनिटाइज करने के लिए जहां नगर निगम का पर्याप्त संसाधन लगा है। वहीं कई जगहों पर सैनिटाइज सुरंग भी बनाए गए हैं। इस सबके बीच शहर के सभी मकानों को सैनिटाइज करने के लिए यह नई पहल की गई है। ड्रोन से शहर को सैनिटाइज किया जाएगा।

नगर आयुक्त सावन कुमार ने कहा कि लॉकडाउन की अवधि में ड्रोन से शहर के 53 वार्डो के सभी मकानों को सैनिटाइज कर दिया जाएगा। वहीं कार्यपालक अभियंता राकेश कुमार को निर्देश दिया कि खराब पड़े चापाकल, जलापूर्ति केंद्र एवं प्याऊ को ठीक कराएं।

--------

कोरोना से बचाव को निगम

तैयार कर रहा हर्बल सैनिटाइजर

गया : कोरोना के बचाव को लेकर नगर निगम हर्बल सैनिटाइजर बना रहा है ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। शहर में निर्मित तीन सैनिटाइजर सुरंग में हर्बल सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया जा रहा है। नगर आयुक्त सावन कुमार ने कहा कि नगर निगम के जीआडीए कार्यालय परिसर पर हर्बल सैनिटाइजर तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सैनिटाजर 40 लीटर पानी में पांच किलो फिटकरी, एक किलो कपूर, दो किलो एलोवेरा, पांच किलो नीम के पत्ते एवं एक किलो नींबू के पत्ते मिलकर गरम किया जा रहा है। जब पानी खौलकर आधा हो जाएगा तो सैनिटाइजर तैयार हो जाएगा।

------------

chat bot
आपका साथी