सुरक्षा की माग को ले प्रखंड कर्मियों की कलमबंद हड़ताल

वजीरगंज कॉलेज इंटर के छात्रों द्वारा बीते दिनों प्रखंड मुख्यालय परिसर में उत्पात मचाने एवं बीडीओ पर हुए हमले के विरोध में प्रखंड एवं अंचल कार्यालय के सभी कर्मी शनिवार को कलमबंद हड़ताल पर रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 09:16 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 02:15 AM (IST)
सुरक्षा की माग को ले प्रखंड कर्मियों की कलमबंद हड़ताल
सुरक्षा की माग को ले प्रखंड कर्मियों की कलमबंद हड़ताल

गया। वजीरगंज कॉलेज इंटर के छात्रों द्वारा बीते दिनों प्रखंड मुख्यालय परिसर में उत्पात मचाने एवं बीडीओ पर हुए हमले के विरोध में प्रखंड एवं अंचल कार्यालय के सभी कर्मी शनिवार को कलमबंद हड़ताल पर रहे। वे सभी कार्यालय तो आए लेकिन उपस्थिति बनाकर आम आदमी के सभी कार्य स्थगित कर दिया। कार्यालय कक्ष में आपात बैठक कर कलमबंद हड़ताल करने का निर्णय लिया। वे सामूहिक रूप से मुख्यालय के मुख्य द्वार पर दरी बिछाकर पूरे दिन बैठे रहे। जिससे सभी प्रकार के कार्य बंद रहे। आम आदमी को कार्यालय के अंदर प्रवेश भी नहीं करने दिया गया।

धरना पर बैठे कर्मियों ने बताया कि कॉलेज के छात्रों द्वारा आन्दोलन के दरम्यान अकारण प्रखंड विकास पदाधिकारी पर जानलेवा हमला किया गया। इसकी हम कड़ी निन्दा करते हैं। कर्मियों ने आगे कहा कि जब भी किसी प्रकार का आंदोलन होता है, प्रखंड एवं अंचल कार्यालय को निशाना बनाकर पदाधिकारियों एवं कर्मियों को मारपीट के साथ सरकारी सम्पत्ति को तोड़फोड़ कर नष्ट किया जाता है। इतने सब के बावजूद परिसर में किसी प्रकार के सुरक्षा व्यवस्था नहीं की जा रही है। कर्मियों ने एक स्वर से मुख्यालय परिसर में सरकार से सुरक्षा व्यवस्था की माग की है। उनलोगों ने कहा कि जबतक सुरक्षा की व्यवस्था नहीं हो जाती है, हमलोग अनिश्चित काल तक कलम बंद हड़ताल जारी रखेंगे। इसके साथ ही कर्मियों ने बीडीओ पर हमला मामले में दर्ज प्राथमिकी एवं उसमें नामित लोगों के विरूद्ध अविलम्ब कड़ी कार्रवाई की माग की है।

जनप्रतिनिधि की निंदा : प्रखंड विकास पदाधिकारी पर कॉलेज के छात्रों द्वारा हमला किए जाने की घटना को कई जनप्रतिनिधियों एवं राजनीतिक कार्यकत्ताओं ने निंदा की है। पंचायत समिति सदस्य छोटन साव, मुखिया संघ के अध्यक्ष कुमार रूपेन्द्र प्रताप, पंसस परमानन्द सिंह, नसीम खान, संतोष कुमार, काग्रेस प्रखंड अध्यक्ष सतिश कुमार सिंह सहीत अन्य ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए दर्ज प्राथमिकी के आधार पर त्वरित कार्रवाई एवं बीडीओ सहित पूरे कार्यालय कर्मियों के सुरक्षा की माग प्रशासन से की है।

-----------

वजीरगंज कॉलेज में लौटी

रौनक, बाटे गए प्रवेश पत्र

संवाद सूत्र, वजीरगंज : वजीरगंज कॉलेज में छात्रों का आंदोलन स्थगित होने के बाद शनिवार को पूर्ण रूप से शाति का माहौल रहा। सभी छात्र - छात्राएं पूरी निर्भिकता के साथ कॉलेज आये और प्रायोगिक परीक्षा के लिए अपना प्रवेश पत्र प्राप्त किया। यूं तो वातावरण शुक्रवार से हीं शात हो गया था, लेकिन अधिकाश छात्र डरे- सहमे रहने के कारण कॉलेज नहीं आ सके थे। प्राचार्य गीता प्रसाद ने बताया कि अब किसी प्रकार विरोध नहीं है, सभी शिक्षक गैर शिक्षकेत्तर कर्मचारी पूरी दिन निर्भिकता पूर्वक कार्य किया। छिटपुट को छोड़कर करीब सभी छात्र - छात्राएं अपना प्रेवश पत्र प्राप्त कर लिये हैं तथा कॉलेज परिसर से पुलिस बल को वापस भेज दिया गया है। अब निर्धारित रोस्टर के अनुसार सोमवार से प्रायोगिक परीक्षा ली जाएगी। उधर वंचित छात्रों के समस्या समाधान के प्रयास में एक वरीय प्रोफेसर एवं शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष प्रो. नवलकिशोर सिंह दिल्ली रवाना हो गए हैं। वहा वे अनुभवी वकील एवं अन्य जानकारों से उचित मार्गदर्शन लेकर उच्च न्यायालय पटना में सुनवाई का सामना करने की तैयारी करेंगे।

----------

24 को पटना जाने के लिये जदयू की बैठक

संवाद सूत्र, वजीरगंज : आगामी 24 जनवरी को पटना के बापू सभागार में जदयू पार्टी के द्वारा कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई जाएगी। जयंती में शामिल होने की तैयारी को लेकर वजीरगंज के तरवा में अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ की एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रखंड के सभी पंचायत प्रकोष्ठ अध्यक्ष उपस्थित हुए। इस जयंती पर अधिक से अधिक संख्या में कार्यकत्र्ताओं को पटना चलने को प्रेरित किया गया। बैठक में शिवशकर प्रसाद अदरखी, नन्दलाल प्रसाद शर्मा, भुषण शर्मा, मनोज शर्मा, धर्मेन्द्र सिंह, मो. आरिफ हुसैन एवं अन्य पंचायत अध्यक्ष और कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी