आज व कल जोड़े जाएंगे छूटे मतदाताओं के नाम

गया। अनुमंडल कार्यालय में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर तीन विधानसभा क्षेत्र बाराचट्टी, शेरघाट

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 10:06 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 10:06 PM (IST)
आज व कल जोड़े जाएंगे छूटे मतदाताओं के नाम
आज व कल जोड़े जाएंगे छूटे मतदाताओं के नाम

गया। अनुमंडल कार्यालय में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर तीन विधानसभा क्षेत्र बाराचट्टी, शेरघाटी एवं इमामगंज के पदाधिकारियों की बैठक एसडीओ उपेंद्र पंडित के साथ हुई।

एसडीओ ने बताया कि निर्वाचन की अधिसूचना जारी होते ही सभी सेक्टर अधिकारी सी विजील एप के माध्यम से आदर्श आचार संहिता एवं निर्वाचन व्यय से संबंधित मॉनिटरिंग करेंगे। 23 एवं 24 फरवरी को छूटे हुए मतदाताओं के नाम जोड़े जाएंगे। अधिकारियों से भयमुक्त एवं शातिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए सुझाव लिए गए। सभी मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन पुलिस पदाधिकारी एवं सेक्टर पदाधिकारी संयुक्त रूप से करेंगे।

कम्युनिकेशन प्लान, मतदान केंद्र, राजनीतिक दलों एवं अभ्यर्थियों के कार्यालय की दूरी, वाहनों की जांच, संपत्ति निरूपण, आदर्श आचार संहिता आदि को लेकर जागरूकता अभियान चलाए जाएंगे। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रो की जाच, जोखिम भरे मतदान केंद्र, मतदान केंद्रों का रूट चार्ट तैयार करने पर भी चर्चा हुई। थानाध्यक्ष एवं संबद्ध पुलिस पदाधिकारी को अलग से अपने-अपने क्षेत्र में विधि व्यवस्था को लेक दायित्व सौंपा गया है। बैठक में मद्य निषेध कानून को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया गया। शराब तथा मादक पदार्थो के अवैध कारोबारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। अपराधियों की सूची बनाने, चुनावी हिंसा में पूर्व से चिह्नित व्यक्तियों की सूची बनाने का निर्देश दिया गया।

मतदान के दो दिन पूर्व सेक्टर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों को अपने सेक्टर क्षेत्र के प्रखंड कार्यालय में उपस्थित होना होगा। सुरक्षा बलों की प्रतिनियुक्ति तथा उन्हें मतदान से पूर्व मतदान केंद्र पर पहुंचना होगा, जिसकी जानकारी जिला नियंत्रण कक्ष को देंगे। सेक्टर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी दायित्वों का निर्वहन करेंगे।

---------------------

chat bot
आपका साथी