UPSC में सफलता पाने वाली नवादा की 'अफसर बिटिया' अर्चना को सम्‍मानित करने वालों की लगी भीड़

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सर्विसेज परीक्षा में 110वीं रैंक प्राप्त करने वाली पड़रिया निवासी सेवानिवृत प्रधानाध्यापक राजेंद्र प्रसाद की पुत्री अर्चना कुमारी को जिले के बुद्धिजीवियों व जनप्रतिनिधियों द्वारा सम्मानित करने का दौर जारी है।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 10:30 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 10:30 AM (IST)
UPSC में सफलता पाने वाली नवादा की 'अफसर बिटिया' अर्चना को सम्‍मानित करने वालों की लगी भीड़
अर्चना को पुष्‍पगुच्‍छ देकर सम्‍मानित करतीं विधायक नीतू सिंह। जागरण।

संवाद सूत्र, नारदीगंज (नवादा)। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सर्विसेज परीक्षा में 110वीं रैंक प्राप्त करने वाली पड़रिया निवासी सेवानिवृत प्रधानाध्यापक राजेंद्र प्रसाद की पुत्री अर्चना कुमारी को जिले के बुद्धिजीवियों व जनप्रतिनिधियों द्वारा सम्मानित करने का दौर जारी है। बुधवार को हिसुआ विधायक नीतू सिंह  अपने समर्थकों के साथ अर्चना के घर पहुंची और शाल व गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। उन्होंने अर्चना के पिता राजेंद्र प्रसाद को भी शाल भेंट कर सम्मानित किया गया।

विधायक ने कहा कि अर्चना ने संघ लोक सेवा आयोग में 110वीं रैंक लाकर जिले और समाज का नाम रोशन किया है। बेटियां भी बेटे से कम नहीं है। अर्चना की उच्च शिक्षा को लेकर इनके पिता हमेशा प्रयासरत रहे, उसी तरह सभी अभिभावकों को बेटियों के शिक्षा के लिए जागृत रहना होगा। जब सब पिता अपने बेटियों के शिक्षा के प्रति जागरूक हो जाएंगे, तो समाज में बहुत सी बेटियां संघ लोक सेवा की परीक्षा में उत्तीर्ण होगी। मौके पर पंकज कुमार, शिक्षक हरेंद्र कुमार, अखिलेश कुमार सुमन, सोनू कुमार, मनोज कुमार, दीपू कुमार समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

निर्वाचित जिला पार्षद को किया गया सम्मानित

संसू, रोह: श्री कृष्ण वाचनालय रूपौ में बुधवार को कौआकोल पूर्वी के नव निर्वाचित जिला परिषद सदस्य अजीत यादव के सम्मान में समारोह आयोजित किया गया। गोङ्क्षवदपुर विधानसभा के पूर्व लोजपा प्रभारी कुंदन प्रभाकर मुन्ना के नेतृत्व में श्रीयादव का स्वागत व अभिनंदन किया गया। मौके पर कई लोग मौजूद थे। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए अजीत यादव ने कहा कि यह हमारी जीत नहीं, कार्यकर्ताओं के अथक प्रयास का नतीजा है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि किसी के मान-सम्मान को गिरने नहीं दूंगा। उन्होंने पूर्व सांसद सूरजभान ङ्क्षसह और सांसद चंदन सिंह का भी सहयोग के लिए आभार जताया। समारोह में राजबल्लभ पासवान, पवन कुमार, रंजीत कुमार, रजनीश कुमार, गोपाल कुमार, सिकंदर राउत, सुनील केवट, सियाशरण सिंह, लोजपा जिला महिला अध्यक्षा अंजु देवी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी