सासाराम से एटीएम काट लाखों की चोरी में शामिल अपराधी हरियाणा से गिरफ्तार, आरा से भी उड़ाए थे लगभग 22 लाख

गत 20 अप्रैल की रात अकबरपुर बाजार से एटीएम काटकर 24 लाख 59 हजार रुपये चोरी की गई थी। एसडीपीओ नवजोत सिमी के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। आरा से भी 3 अप्रैल को एटीएम काट कर 21 लाख 87 हजार चोरी की बात स्वीकारी।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Thu, 26 May 2022 04:57 PM (IST) Updated:Fri, 27 May 2022 07:35 AM (IST)
सासाराम से एटीएम काट लाखों की चोरी में शामिल अपराधी हरियाणा से गिरफ्तार, आरा से भी उड़ाए थे लगभग 22 लाख
अपराधियों को पकड़ने के बाद प्रेस वार्ता करते एसपी आशीष भारती

 संवाद सहयोगी, डेहरी आन सोन रोहतास:

रोहतास पुलिस ने एटीएम काट कर लाखों रुपये चोरी करने वाले अंतराज्यीय गिरोह के मास्टरमाइंड अपराधी लतीफ उर्फ लड्डू  को हरियाणा के पलवल जिले के उतावङ गांव से गिरफ्तार किया गया है। इसके पास से एटीएम के दो बॉक्स व दो ढक्कन बरामद किया है।

एसपी आशीष भारती ने यह जानकारी गुरुवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेस वार्ता में दी। 

उन्होंने बताया कि गत 20 अप्रैल की रात रोहतास थाना क्षेत्र के अकबरपुर बाजार से गैस कटर से एटीएम को काटकर 24 लाख 59 हजार रुपये चोरी की गई थी। इस घटना के उद्भेदन को एसडीपीओ नवजोत सिमी के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। जिसका वे मॉनिटरिंग कर रहे थे। पारम्परिक व तकनीकी दृष्टिकोण से गठित टीम को ज्ञात हुआ की इस घटना को अंतरराज्यीय गिरोह ने अंजाम दिया है। इस गिरोह के हरियाणा के पलवल जिले में छिपे होने की सूचना मिली।

सूचना मिलते टीम में शामिल रोहतास थाना के थानाध्यक्ष पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार व अन्य पुलिस अधिकारियों को पलवल जिला भेजा गया। हरियाणा पुलिस के क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर जंगेश्वर सिंह के सहयोग से मास्टरमाइंड लतीफ को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लतीफ ने रोहतास थाना क्षेत्र के अकबरपुर बाजार से एटीएम काट कर चोरी में अपनी सलिप्तता स्वीकार की है। 

उसने भोजपुर जिले आरा शहर से गत 3 अप्रैल को एटीएम काट कर 21 लाख 87 हजार 500 रुपये चोरी की घटना में शामिल होने की बाते बताई। उसके घर से एटीएम के कटे गए दो बॉक्स व उसके ढक्कन को भी बरामद किया गया। गिरफ्तार लतीफ ने यह भी जानकारी दी कि हरियाणा के पलवल व नूह जिले में एटीएम का ढक्कन कटवाने वाले संचालक बैठे हैं। जिनका पेशा देश के विभिन्न राज्यो में अपनी टीम भेजकर योजनानुसार रेकी कर एटीएम कटवाना है।

उन्होंने बताया कि रोहतास एटीएम कांड में इसे हिस्से में 2 लाख 40 हजार प्राप्त हुआ था। एसपी ने बताया कि इस कांड में शामिल उसके साथी नूह जिले के नगीना थाना के उप्र निवासी वसीम पलवल जिले के होडल शहर में एटीएम काट चोरी के मामले में गत 1 मई को गिरफ्तार कर फरीदाबाद जेल में बंद है। उसने यह भी बताया कि मध्य प्रदेश पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित कर रखा है। मध्य प्रदेश के नीमच जिले के मंशा थाना व राजस्थान के भरतपुर जिले के जुहैरा व हरियाणा के पलवल जिले के हाथीनी में उसके विरुद्ध मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि घटना में शामिल उत्तरप्रदेश व हरियाणा के अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी व रुपये की बरामदगी को पुलिस टीम लगातार छापेमारी कर रही है।

आपराधिक इतिहास 

रोहतास थाना कांड संख्या 137/22

भोजपुर नवादा थाना कांड संख्या 267 /22

पूर्वी चंपारण कोटवा थाना में दो कांड 297 /21 व 339/21,

पहाड़पुर थाना में 269/21व 98 /22 ,

तुरकौलिया थाना 890/21व नगर थाना मोतिहारी 217 /21

 बक्सर जिले के कोरानसराय थाना 61/22

chat bot
आपका साथी